मध्यप्रदेश

Night Curfew in MP from Tonight: रात 11 से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर रोक, सीएम शिवराज ने लिया फैसला

Night Curfew in MP from Tonight
x

Night Curfew in MP from Tonight

Night Curfew in MP from Tonight: देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते मध्यप्रदेश में एक बार फिर नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Night Curfew in MP from Tonight: देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते मध्यप्रदेश में एक बार फिर नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है. गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रात्रि 11 से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की है.

बता दें देश में कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमीक्रॉन' का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश में भी कोरोना के नए मामले रोजाना सामने आ रहें हैं. गुरुवार तक कोरोना राज्य के 18 जिलों तक पहुँच गया है. जिसके चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एमपी में नाईट कर्फ्यू (Night Curfew in MP) लगाने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने, मास्क पहनने और कोरोना से बचाव के सभी उपायों का पालन करने की अपील की है.


उन्होंने इस बारे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि MP में कई महीने बाद COVID-19 के 30 नए केस मिले हैं. देश में भी बुधवार को 7,995 पॉजिटिव मिले थे. महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में भी पिछले एक सप्ताह से कोविड मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन तीनों राज्यों से मध्यप्रदेश में बेहद आवागमन होता है. पहले भी हमारा अनुभव है कि पहले महाराष्ट्र में, फिर गुजरात में और उसके बाद मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर आई. पुरानी दोनों लहर के दौरान राज्य में संक्रमण की शुरुआत इंदौर और भोपाल से ही हुई थी. इंदौर में अब फिर से वीकली केस नवंबर की तुलना में दिसंबर में तीन गुना हो गए हैं, जो चिंता की बात है.


सीएम ने कहा कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) देश के 16 राज्यों में पहुंच चुका है. मध्यप्रदेश में भी इस वैरिएंट के मामले मिल सकते हैं. दुनिया का अनुभव देखें तो ओमिक्रॉन तेजी से फैलता है. ब्रिटेन में एक लाख मामले रोजाना आ रहे हैं, जबकि अमेरिका में भी तेजी से मामले बढ़े हैं. ऐसे में बचाव ही जरूरी है.

Night Curfew in MP from Tonight


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story