मध्यप्रदेश

रेल यात्रियों को सौगात! सिवनी-जबलपुर होकर शहडोल-नागपुर के बीच दौड़ेगी नई ट्रेन

रेल यात्रियों को सौगात! सिवनी-जबलपुर होकर शहडोल-नागपुर के बीच दौड़ेगी नई ट्रेन
x
Nagpur Shahdol Weekly Express Train Time Table, Schedule, Stoppage News: शहडोल वासियों द्वारा नागपुर के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग काफी समय से की जा रही थी।

Nagpur Shahdol Weekly Express Train Time Table, Schedule, Stoppage News: शहडोल वासियों द्वारा नागपुर के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग काफी समय से की जा रही थी। इस पर रेलवे बोर्ड ने विचार करते हुए एक बड़ा निर्णय लिया है। शहडोल नागपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की घोषणा रेलवे बोर्ड ने कर दी है। यह ट्रेन सिवनी नैनपुर जबलपुर होकर जाएगी। शुरुआती दिनों में यह साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन है। इसका जल्दी से जल्दी संचालन करने रेलवे बोर्ड लगा हुआ है। सिवनी वासियों को जबलपुर नागपुर जाने के लिए एक और ट्रेन की सुविधा मिलेगी।

क्या रहेगी टाइमिंग

जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड द्वारा शहडोल नागपुर के बीच नई ट्रेन बहुत जल्दी शुरू की जा रही। यह ट्रेन संख्या 11201 हर सोमवार को दोपहर 11ः45 पर नागपुर से चलेगी। रात 8ः15 पर उसी दिन जबलपुर पहुंचेगी तथा रात 12ः20 पर शहडोल पहुंच जाएगी।

इसी तरह बताया गया है कि वापसी में गाड़ी संख्या 11202 मंगलवार को सुबह 5ः00 बजे शहडोल से चलकर 8ः50 पर जबलपुर और शाम 6ः30 पर नागपुर पहुंच जाएगी। बताया गया है कि 22 कोच के इस ट्रेन का स्टॉपेज सौसर, छिंदवाड़ा, सिवनी, नैनपुर, कटनी साउथ व उमरिया रहेगा।

आरपीएफ थाना खोलने की मांग

सिवनी बालाघाट सांसद ने डीआरएम नमिता त्रिपाठी से मुलाकात कर सिवनी में आरपीएफ थाना खोलने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सिवनी स्टेशन से प्रतिदिन कई छोटी-बड़ी ट्रेन गुजरती हैं। लाखों की तादाद में यात्रियों का आना जाना होता है। ऐसे में आवश्यक है कि सिवनी में आरपीएफ का थाना खोला जाए। इससे सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत होगी। साथ ही बताया गया है कि रेलवे स्टेशन में जारी विकास कार्य, यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में क्या अच्छा किया जा सकता है इस पर विस्तृत चर्चा हुई।

Next Story