मध्यप्रदेश

एमपी में एक्टिव हुआ नया सिस्टम, पूर्वी इलाकों हो रही बारिश, 17 जिलों में अलर्ट

MP Weather Forecast
x

Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

MP Weather Forecast: एमपी के एक्टिव हुए नए सिस्टम से 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम का एक नया सिस्टम एक्टिव हो गया है। जिससे पूर्वी एमपी में इसका सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है और बारिश हो रही है। तो वही मौसम विभाग ने जहां गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है, वही 17 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम केंद्र के अनुसार नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, रीवा, सीधी, सिंगरौली, सतना, सीहोर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना एवं छतरपुर जिला में भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि 115 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

31 अगस्त तक बारिश की संभावना

मौसम को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत 29 अगस्त को नया चक्रवातीय घेरा बन रहा है, जिससे बंगाल की खाड़ी से नमी आएगी और ग्वालियर में बादल छाएंगे। 30 से 31 अगस्त को हल्की बारिश होगी और सितंबर में नया कम दवाब का क्षेत्र (Low Pressure) बनने पर वर्षा की संभावना रहेगी। तो वही 24 घंटो के दौरान पूर्वी मध्यप्रदेश यानी महाकौशल के जबलपुर से लेकर बुंदेलखंड और बघेलखंड में झमाझम बारिश हो सकती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story