मध्यप्रदेश

MP New Start Up Policy 2022: एमपी में मई माह में जारी की जाएगी नई 'स्टार्ट-अप पॉलिसी'

MP New Start Up Policy 2022
x
MP New Start Up Policy 2022: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा नई स्टार्ट-अप पॉलिसी (Start Up Policy) मई माह में जारी की जाएगी।

MP Start Up Policy: एमपी के सीएम शिवराज ने इंदौर ऑटो शो (Indore Auto Show) के दौरान अपने भाषण में कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में औद्योगिक विकास और निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए शासन द्वारा नई स्टार्ट-अप पॉलिसी (Start Up Policy) मई माह में जारी की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के पास नवाचार से भरे विचार है और विचारों को सार्थक रूप देने के लिए राज्य शासन द्वारा आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। स्टार्ट-अप पॉलिसी (Start Up Policy) से एक नया वातावरण मध्यप्रदेश की धरती पर निर्मित होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एमपी देश का हृदय स्थल है, यह पूरे देश से सेंट्रली कनेक्टेड है। प्रदेश में जमीन की उपलब्धता में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है।

सीएम ने कहा कि कोरोना काल के दौरान मध्यप्रदेश के फार्मा सेक्टर ने देशभर में दवाइयों की आपूर्ति की थी। पीथमपुर हमारा औद्योगिक हब है, जहां दो लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार प्राप्त हो रहा है। मध्यप्रदेश में सिंगल विंडो सिस्टम (Single Window System) स्थापित किया गया है, जहाँ 30 दिन के अंदर इंडस्ट्रियल क्लीयरेंस (Industrial Clearance) उपलब्ध कराए जाते हैं। निवेश की राह में जो भी बाधा आ रही है उनको दूर करने के लिए अनेक नीतियों से "इज ऑफ डूईंग" बिजनेस स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न सेक्टर के लिए स्पेसिफिक नीतियाँ बनाई गई हैं।

कोरोना काल में 650+ इंडस्ट्रीज का हुआ पंजीयन

शिवराज सिंह ने जानकारी देते हुए कहा की सिर्फ कृषि के क्षेत्र में नहीं बल्कि उद्योग के क्षेत्र में भी मध्यप्रदेश ने नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। कोरोना काल में भी 650 से ज्यादा इंडस्ट्रीज का पंजीयन हुआ है, जिन्होंने 40 हजार करोड़ रूपए से ज्यादा का निवेश कोविड-19 के दौरान ही किया है। सुक्ष्म, लघु एवं मध्यम विभाग द्वारा भी औद्योगिक क्लस्टर्स का निर्माण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्म-निर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए हम आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश बनाने की राह पर तेज गति से आगे बढ़ रहे हैं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story