मध्यप्रदेश

New Map Of MP: CM मोहन यादव के ऐलान के बाद बदला मध्यप्रदेश का नक्शा, ऐसा दिखता है नया नक्शा

mp ka naya naksha
x

mp ka naya naksha 

New Map Of Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के हित के लिए एक से बढ़कर एक फैसले ले रहे है.

MP Ka Naya Naksha, Madhya Pradesh Ka Naya Naksha: मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के हित के लिए एक से बढ़कर एक फैसले ले रहे है. कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के नक्शे में परिवर्तन करने की बात कही थी. मध्यप्रदेश के सीएम के ऐलान के बाद मध्यप्रदेश का नया नक्शा (Madhya Pradesh New Map) लांच कर दिया गया है. प्रदेश में जरूरत के हिसाब से संभाग और जिलों की सीमाओं का पुनर्निधारण किया गया. बता दे की आपको मध्यप्रदेश का एक नया प्रशासनिक मैप नजर आएगा.

थानों की भी बदलेगी सीमा Naya Naksha In MP, Naya Naksha In Madhya Pradesh

गौरतलब है कि सीएम ही इस वक्त गृहविभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. ऐसे में . जिले, संभागों और थानों की सीमा को भी बदला जाएगा. उन्होंने इसके निर्देश दे दिए हैं. बता दें कि जनता की सुविधाओं के अनुसार जिले और संभागों की सीमाएं तय होगी. फिलहाल प्रदेश में संभाग और जिला मुख्यालय की लंबी दूरी है. मौजूदा वक्त में लोगों को 100 से 200 किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ती है.

CCTV लगाए जाएंगे

सीएम यादव ने कहा कि अपराधों पर निगरानी एवं अपराधों की ट्रेसिंग के लिए गावों के चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जाएं. सीएम ने शहरों में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाई जाने के भी निर्देश दिये.

Next Story