मध्यप्रदेश

नए साल में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व जाने से पहले यह खबर पढ़े

Bandhavgarh Tiger Reserve News
x
Bandhavgarh Tiger Reserve News: नए साल में लोगों के नए प्लान होते हैं। अधिकतर लोगों के प्लान घूमने का ही होता है।

उमरिया- नए साल में लोगों के नए प्लान होते हैं। अधिकतर लोगों के प्लान घूमने का ही होता है। किसी को तीर्थ स्थल या मंदिर मे ंजाने का प्लान होता है तो किसी का वॉटरफॉल। नए साल में कई लोगों का प्लान बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व घूम कर बाघ का दीदार करने का होता है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस बार अधिकतर लोगों के नए साल में बाघ देखने की तमन्ना पूरी नही हो पाएगी। ऐसा नहीं है कि सबके साथ ऐसा होगा, लेकिन अधिकतर लोगों के साथ ऐसा होने की पूरी उम्मीद है।

क्यों हुआ ऐसा

बताया गया है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के कोर एरिया के मगधी, खितौली और ताला बफर एरिया के तीन गेट पनपथा, धमोखर और जोहिला गेट की टिकट फुल चल रही है। नाइट सफारी की भी बुकिंग फुल है। स्थिति यह है कि तत्काल टिकट के लिए भी पर्यटक अपनी जुगाड़ में टिकट काउंटर के पास घूमते रहते हैं। एक पर्यटक ने बताया कि हम कोर घूमने आए थे, लेकिन हमें बफर की टिकट मिली। नाइट सफारी में भी पर्यटक सफारी में जा रहे हैं।

यहां दिख रहे बाघ

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के कोर और बफर के साथ नाइट सफारी में बाघ दिख रहे हैं। पर्यटक भी बाघ, वन्य प्राणी और प्राकृतिक सुंदरता से अभिभूत हैं। अधिकारियों की माने तो नए साल के समय पर्यटकों की संख्या हमेशा ही बढ़ जाती है। सभी कोर की बुकिंग फुल है। तत्काल टिकट के लिए पर्यटक परेशान है।

इन्हें नहीं है दिक्कत

बताया गया है कि एक माह पहले से ही नए साल को लेकर बांधवगढ़ में टिकट बुकिंग शुरू हो गई थी। जिन लोगों ने पूर्व में ही टिकट बुकिंग करा लिया था, उन्हें तो इसका फायदा मिलेगा ही। जिन लोगों ने बुकिंग नहीं कराई है उन्हें परेशानी होगी।

वर्जन

नए साल को लेकर सभी कोर की टिकट फुल चल रही है। तत्काल टिकट के लिए पर्यटक परेशान है। नए साल में पर्यटकों की भीड़ बढ़ ही जाती है।

सुधीर मिश्रा, सहायक संचालक बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व

Next Story