मध्यप्रदेश

एमपी में ऊर्जा मंत्री के भाई पर कातिलाना हमला, कार से कुचलकर मारने किया प्रयास, 5 गिरफ्तार

Sanjay Patel
17 Jun 2023 11:32 AM GMT
एमपी में ऊर्जा मंत्री के भाई पर कातिलाना हमला, कार से कुचलकर मारने किया प्रयास, 5 गिरफ्तार
x
MP News: मध्यप्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के छोटे भाई पर कातिलाना हमला किया गया। इस दौरान उन्हें कार से कुचलकर मारने का प्रयास किया गया।

मध्यप्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के छोटे भाई पर कातिलाना हमला किया गया। इस दौरान उन्हें कार से कुचलकर मारने का प्रयास किया गया। आरोपियों ने दो बार उन्हें कुचलना चाहा किंतु गनीमत की बात यह रही कि बीच में ट्रैक्टर आ गया जिससे कार सवार युवकों के मंसूबे पर पानी फिर गया और वह बाल-बाल बच गए।

वाहन चढ़ाने का किया प्रयास

एमपी के ग्वालियर अंतर्गत यह घटना पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के ऋतुराज होटल के समीप की है। यहां शुक्रवार की देर रात वारदात को अंजाम दिया गया। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह के छोटे भाई बबलू तोमर का ही ऋतुराज होटल है। होटल के समीप ही खरीदी गई जमीन पर काम देखने के लिए स्टॉफ के साथ वह पहुंचे थे। काम देखकर जब वापस लौट रहे थे तभी एक स्कार्पियो व अन्य कार से तकरीबन आधा दर्जन लोग आए और सड़क पर खड़े होकर आपस में गाली गलौज करने लगे। इस दौरान बबलू तोमर ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो वह उन्हीं से उलझ गए। उनके साथ मौजूद स्टॉफ ने भी उन्हें समझाया किंतु वह नहीं माने। जिस पर वह मौके से जाने लगे। इसी दौरान बदमाशों ने अपने वाहन स्टार्ट किए और उन पर वाहन चढ़ाने का प्रयास किया। पहली बार में बबलू तोमर तो अपने स्थान से हट गए किंतु उन पर दोबारा वाहन चढ़ाने का प्रयास किया गया। गनीमत की बात यह रही कि इसी दौर वहां पर एक ट्रैक्टर बीच में आ गया जिससे उनकी जान बच सकी।

पुलिस गिरफ्त में 5 आरोपी

मामले की जानकारी होते ही स्टॉफ के सदस्य मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद हमलावर भागने लगे। पता चलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गए और भाग रहे पांच लोगों को पकड़ लिया। जबकि एक आरोपी अपने वाहन के साथ भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की तो उनकी पहचान दिलीप राठौर, प्रवीण राठौर, भूरा उर्फ बृजेन्द्र राठौर, भूरा कंषाना और कुलदीप राठौर के रूप में हुई। इसके साथ ही भागने वाले बदमाश की पहचान संजय राठौर के रूप में की गई है। सभी आरोपी मुरैना निवासी बताए गए हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

इनका कहना है

इस संबंध में सीएसपी रवि भदौरिया के मुताबिक प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के भाई को कार से कुचलने का प्रयास किया गया। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को पकड़ लिया है। जबकि एक आरोपी वाहन सहित फरार हो गया। फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

Next Story