मध्यप्रदेश

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana MP: सभी किसानो को ₹10000 देने का ऐलान 2023

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana MP: सभी किसानो को ₹10000 देने का ऐलान 2023
x
Kisan Kalyan Yojana: केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme) का फायदा देश के लाखो करोडो किसान उठा रहे है.

MP Kisan Kalyan Yojana: Kisan Kalyan Yojana: केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme) का फायदा देश के लाखो करोडो किसान उठा रहे है. इस योजना के तहत किसानो को सालाना 6 हजार मिल रहे है. PM Kisan Yojna में 6000 रूपए किसानो को मिल रहे है. इसी योजना को आगे बढ़ाते हुए मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने नई स्कीम की शुरुआत की है. इस स्कीम का नाम है Kisan Kalyan Yojana. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज की मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना (Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana) के तहत सरकार किसानो को 4000 रूपए की आर्थिक मदद सरकार द्वारा की जा रही है.

हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपये

CM Kisan Kalyan Yojana में सरकार ने 4000 रूपए देने का ऐलान किया है. ऐसे में PM Kisan Yojna से जिन किसानो को 6,000 रुपये मिल रहे है. ऐसे में किसानों को हर साल 10 हजार रुपये मिलेगा.

ऐसे मिलेगा पैसा Kisan Kalyan Yojana Kya Hai, Kisan Kalyan Yojana Ka Paisa Kaise Milega

केंद्र सरकार की PM Kisan Yojana किसानो के लिए वरदान साबित हुई है. ऐसे में मध्यप्रदेश के किसानो को आर्थिक रूप से मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने के लिए सीएम शिवराज ने mukhyamantri kisan kalyan yojana की शुरुआत 2022 में की थी. MP kisan kalyan yojana में पंजीकृत किसानों को 2,000 रुपये साल में दो बार उनके खाते में ट्रांसफर किए जाते हैं. कौन योजना का फायदा ले सकता है?

Kisan Kalyan Yojana का लाभ PM Kisan Yojna से जुड़े हुए किसान ही उठा सकते है. साथ ही किसान का मूल निवास मध्यप्रदेश होना चाहिए.

कैसे करें आवेदन? Kisan Kalyan Yojana Online Apply, MP Kisan Kalyan Yojana Online Apply

किसान मध्यप्रदेश सरकार की वेबसाइट https://saara.mp.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Next Story