मध्यप्रदेश

Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana 2022: एमपी में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना को लेकर बड़ा ऐलान, सीएम शिवराज ने दिया बड़ा अपडेट

Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana 2022: एमपी में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना को लेकर बड़ा ऐलान, सीएम शिवराज ने दिया बड़ा अपडेट
x
Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana 2022: 21 अप्रैल को कन्या विवाह योजना के तहत होगी बम्पर शादियां.

Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana 2022: प्रदेश की गरीब कन्याओं के लिए एक बार फिर सरकार की महत्वंकाछी मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana 2022) को सरकार चालू कर दी है। जिससे कन्याओं का विवाह धूमधाम से हो सकें। सरकार के द्वारा इस योजना के तहत कन्याओं को उपहार देने के साथ ही उन्हे गृहस्थी बसाने के लिए मदद भी दे रही है।

21 अप्रैल को होगा विवाह

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana) के तहत 21 अप्रैल को आयोजन हो रहा है। इसकी सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। एमपी के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में होने वाले विवाह आयोजन में स्वयं सीएम शिवराज चौहान शामिल हो रहे है।

सीएम ने दी यह जानकारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) का कहना है कि एमपी की भाजपा सरकार एक बार फिर मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana) शुरू कर रही है। इसमें जिन बेटियों की शादी की जाएगी उनको 38 हजार रुपये का गृहस्थी का सामान, 11 हजार रुपये का चेक दिया जायेगा और शेष 6 हजार रुपये अन्य व्यवस्थाओं पर खर्च किए जायेंगे।

कोविंड के चलते बंद हुई थी योजना

दरअसल कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana 2022)बंद कर दी गई थी, जिसे फिर से शुरू करने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों की थी। इतना ही नहीं उन्होंने इसमें खर्च की जाने वाली 51 हजार रुपये की राशि को बढ़ाकर 55 हजार रुपये करने की भी घोषणा की थी।

Next Story