मध्यप्रदेश

एमपी के लापरवाह अधिकारियों की आई शामत, 8 निलंबित, 41 को नोटिस, 10 का वेतन काटने के निर्देश

mp katni news
x
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भरे मंच से अधिकारियों और कर्मचारियों को सुशासन का पाठ पढ़ा रहे हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भरे मंच से अधिकारियों और कर्मचारियों को सुशासन का पाठ पढ़ा रहे हैं। साथ ही यह भी कह रहे हैं कि अगर जनहित जैसी योजनाओं में किसी भी तरह की गड़बड़ी की गई तो सीधे कार्यवाही होगी। लेकिन उसके बाद भी कुत्ते की दुम की तरह टेढे स्वभाव के अधिकारियों और कर्मचारियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा। अब सरकार ने खास तौर पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कार्यवाही शुरू कर दी है। हालत तो यह है कि अब मंच से ही निलंबन की कार्यवाही की जा रही है।

हो रही कार्यवाही

सीएम शिवराज सिंह ने लापरवाह अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर बड़ी कार्यवाही की है। पता चल रहा है कि 8 को निलंबित किया गया है तो वहीं 23 रोजगार सहायक सहित 38 को नोटिस जारी किया गया। इसी तरह 10 कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।

निलंबित हुए यह अधिकारी

निलंबन की कार्यवाही पर अगर नजर दौड़ाई तो शहडोल जिले में भ्रामक जानकारी देने पर सहायक यंत्री आर एस चक्रवर्ती को निलंबित कर दिया गया है। प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल को नल जल योजना का कार्य पूर्णता की ओर होने की जानकारी दी थी। लेकिन मौके पर यह जानकारी असत्य पाई गई। इसके पश्चात कार्यवाही हुई है।

इसी तरह उमरिया के पंचायत सचिव को निलंबित किया गया है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत इला तिवारी ने पंचायत सचिव श्यामलाल विश्वकर्मा को निलंबित कर दिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में 117 आवास अपूर्ण पाए गए। इसे लापरवाही मानते हुए निलंबित की कार्यवाही की गई है।

अनूपपुर के बिजरी नगर पालिका परिषद के सीएमओ मीना कोरी को कर्तव्य में लापरवाही और उदासीनता बरतने पर निलंबित किया गया है। सामग्री क्राय किए जाने और निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने पर कार्यवाही की गई है।

9 पंचायत सचिव और 23 रोजगार सहायक को नोटिस जारी

अनूपपुर जिले में कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत सीईओ द्वारा 3 पंचायत सचिव को निलंबित किया गया है। वही 9 पंचायत सचिव और रोजगार सहायक को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। ठीक इसी तरह 6 उपयंत्री को भी नोटिस जारी की गई है।

कार्य में लापरवाही बरतने पर ग्राम पंचायत करपा, लेटारा और बरसोंटा के पंचायत सचिव को निलंबित किया गया है। पुष्पराजगढ़ में विकास कार्यों की समीक्षा की गई इस दौरान पंचायत सचिव, रोजगार सहायक उपयंत्री को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story