मध्यप्रदेश

MPPSC Update: एमपीपीएससी ने जारी किया जरूरी अपडेट, 44 पदों पर होनी है भर्ती, जानिए

MPPSC Recruitment 2022
x
MPPSC Update: एमपीपीएससी ने जारी किया जरूरी अपडेट, 44 पदों पर होनी है भर्ती, जानिए! MPPSC has issued important updates, 44 posts are to be recruited

MPPSC: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) द्वारा वैज्ञानिक अधिकारी पद के लिए की जाने वाली भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। जिसे पर आवेदन करने के लिए 25 जनवरी से आवेदन शुरू कर 24 फरवरी आवेदन की अंतिम तिथि रखी गई थी। लेकिन हाल के दिनों में एमपी पीएससी ने शुद्धि पत्र जारी की। वही पता चलता है कि इसके पूर्व भी शुद्धि पत्र जारी की गई थी। अब 9 मार्च 2022 शाम 6ः00 बजे तक आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि घोषित की गई है।

इन पदों के लिए भर्ती

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा वैज्ञानिक अधिकारी जिसमें भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान भर्ती की जानी है। इसके लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड मध्य प्रदेश द्वारा 44 पदों की भर्ती निकाली गई।

जानकारी के अनुसार 44 पदों के लिए की जाने वाली भर्ती में वैज्ञानिक अधिकारी फिजिक्स के लिए 15 पद, वैज्ञानिक अधिकारी केमिस्ट्री के लिए 16 पद तथा वैज्ञानिक अधिकारी बायोलॉजी के लिए 13 पद है।

पहले भी बदला गया डेट

जानकारी के अनुसार पूर्व में जारी किए गए डेट के अनुसार वैज्ञानिक अधिकारी के रिक्त पदों की भर्ती के लिए 30 दिसंबर आयोग की वेबसाइट पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया था। 8 अप्रैल 2022 को आवेदन फार्म और पात्रता से संबंधित सभी अभिलेख 29 अप्रैल 2022 तक आयोग कार्यालय में जमा करने के लिए कहा गया था।

लेकिन उम्मीदवारों की सुविधा को देखते हुए एक बार फिर शुद्धि पत्र जारी किया गया है। इसके अनुसार अब अभ्यर्थी 9 मार्च 2022 को शाम 6ः00 बजे तक पात्रता और आवेदन फार्म से संबंधित सभी दस्तावेज कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

Next Story