मध्यप्रदेश

MPPSC Recruitment In Hindi 2023: शिक्षा विभाग में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, एक क्लिक में उठाएं फायदा

MPPSC Recruitment In Hindi 2023
x

MPPSC Recruitment In Hindi 2023

MPPSC Recruitment In Hindi 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा स्पोर्ट ऑफिसर पद के लिए भर्ती की जानी है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है।

MPPSC Recruitment In Hindi 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा स्पोर्ट ऑफिसर पद के लिए भर्ती की जानी है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है। हालांकि अभी आवेदन करने की तिथि शुरू नहीं हुई है। लेकिन समय रहते जानकारी हो जाने के पश्चात आवेदन के लिए जरूरी तैयारी अवश्य करें। आइए इस भर्ती से जुडी हुई हर छोटी बड़ी जानकारी से अवगत हो।

पद और योग्यता MPPSC Recruitment 2023

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा स्पोर्ट्स ऑफिसर के पद पर भर्ती की जानी है। इसके लिए 129 पद निश्चित किए गए हैं। बताया गया है कि इसमें 57 हजार रुपए मासिक सैलरी दी जाएगी।

इस पद के लिए आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पीजी की डिग्री होनी चाहिए। साथ में बताया गया है कि शारीरिक शिक्षा खेल एवं विज्ञान में डिग्री प्राप्त होना बहुत आवश्यक है।

कहा गया है कि स्पोर्ट्स ऑफिसर के पद मे आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष रखी गई है। आरक्षित कोटे के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दिए जाने का प्रावधान भी है।

कब से होगा आवेदन MPPSC Recruitment 2023

जानकारी के अनुसार आवेदन भरने की प्रक्रिया 12 अप्रैल 2023 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2023 है। वैसे तो आवेदन करने के लिए 1 महीने से अधिक का समय दिया गया है फिर भी आवश्यक है कि अभ्यर्थी अपने आवश्यक दस्तावेजों को एकत्र कर ले।

आवेदन शुल्क MPPSC Recruitment 2023

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा बताया गया है कि आवेदन करने वालों को 500 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे। यह आवेदन शुल्क सामान्य कैटेगरी में भरने वाले अभ्यर्थियों के लिए है। बताया गया है कि एससी एसटी और ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को मात्र आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपए देने होंगे।

Next Story