मध्यप्रदेश

MPPSC: एमपी में 450 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 15 अप्रैल लास्ट डेट, मई में परीक्षा, ऐसे करे आवेदन

MPPSC Recruitment 2022
x
एमपी में MPPSC के पदों में 450 से ज्यादा निकली भर्ती! Recruitment for more than 450 posts in MP, April 15 last date, exam in May, apply like this

Madhya Pradesh Public Service Commission, MPPSC: एमपीपीएससी (MPPSC) के द्वारा राज्य इंजायिरिंग सेवा परीक्षा (State Engineering Service Exam) का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए पात्रता रखने वाले इच्छुक आवेदक 15 अप्रैल तक अपना आवेदन फार्म भर सकते है। ऑनलाइन फार्म भरने की सुविधा दी गई है।

446 पदों पर होगी भर्ती

जानकारी के तहत मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (State Engineering Service Exam) के लिए 446 पदों पर भर्ती करेगा। इसके लिए नियमानुसार प्रक्रिया की जा रही है। जिससे योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जा सकें।

ये है शर्ते

-राज्य इंजीनियरिंग परीक्षा (State Engineering Service Exam) के लिए जो शैक्षणिक योग्यता रखी गई है उसके तहत कैंडिडेट्स को मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई/बी-टेक की डिग्री हासिल की हो। इसकी और विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट (mppsc.mp.gov.in) पर ली जा सकती है।

-आवेदन फार्म भरने के लिए कैंडिडेट्स की आयु 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

-फार्म भरने के लिए जो आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। उसके तहत सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 1200 रुपए देना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी।

-MPPSC की इस परीक्षा में चयनित कैंडिडेट्स को 15600-39100 रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

-चयन प्रक्रिया के लिए जो मापदंड रखे गए है उसके तहत प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Next Story