मध्यप्रदेश

MPPSC Exam Result 2019: टेलर की बेटी बनी सब-इंस्पेक्टर, ख़ुशी से नाच पड़ा पूरा शहर

MPPSC Exam Result 2019: टेलर की बेटी बनी सब-इंस्पेक्टर, ख़ुशी से नाच पड़ा पूरा शहर
x
MPPSC Exam Result 2019: मध्यप्रदेश के डिंडोरी (Dindori of Madhya Pradesh) की रहने वाली ज्योति सोनी (Jyoti Soni) .का चयन एक्ससाइज सब इंस्पेक्टर (Excise Sub Inspector) के पद पर हुआ है.

MPPSC Exam Result 2019: मध्यप्रदेश के डिंडोरी (Dindori of Madhya Pradesh) की रहने वाली ज्योति सोनी (Jyoti Soni) .का चयन एक्ससाइज सब इंस्पेक्टर (Excise Sub Inspector) के पद पर हुआ है. इस खबर को जानने के बाद उनके घर में जश्न का माहौल है और सभी घर वाले उनके ऊपर गर्व कर रहे हैं.

हम आपको बता दे की ज्योति सोनी ने काफी कठिन परिस्थितियों में इस एग्जाम को पास किया है उनके घर की माली हालत बहुत ही ज्यादा खराब है उसके बावजूद भी घर वालों ने उनका पूरा साथ दिया ज्योति के पिता पेशे से टेलर है जो कपड़ो की सिलाई करते है और माँ आशा सोनी गृहणी है.ज्योति सोनी ने इसके लिए एमपी पीएससी 2019 में परीक्षा को पास कर लिया था वह अपनी पोस्टिंग का इंतजार करी थी यह आखिर में उन्हें 2023 में पोस्टिंग दे दी गई

ज्योति सोनी की शिक्षा

ज्योति की प्रारंभिक पढ़ाई 10वीं तक कस्तूरबा कन्या शाला हुई. इसके बाद 12वीं की पढ़ाई शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से हुई है. ज्योति ने शासकीय सीवी कॉलेज से बीएससी और एमए इकोनॉमिक्स के क्षेत्र में किया है उसके बाद ही उन्होंने एमपी पीएससी पढ़ाई की तैयारी शुरू की और वह प्रत्येक दिन 8 से 10 घंटे पढ़ा करती थी तभी जाकर उन्होंने या उपलब्धि हासिल की है ऐसे में हुआ सभी लड़कियों के लिए पहनना कैसे होते हैं जो एमपी पीएससी की तैयारी कर रही हैं।

ज्योति सोनी के सपने को पूरा करने में उनके माता-पिता की भूमिका है में उन्होंने अपनी बेटी का पूरा सहयोग दिया है और उसका मनोबल भी ऊंचा किया है तभी जाकर ज्योति आज इस मुकाम को हासिल कर पाई है

Next Story