मध्यप्रदेश

एमपीपीएससी परीक्षा 2019 परीक्षार्थियों को देने पड़ सकते है दोबारा एग्जाम

MPPSC Exam 2019
x
MPPSC Exam 2019 News: राज्य प्रशासनिक परीक्षा 2019 के दुबारा हो सकते है एग्जाम

MPPSC Exam 2019 News: एमपीपीएससी परीक्षा 2019 के अभ्यर्थियों को एक बार फिर से परीक्षा देनी पड़ सकती है। दरअसल प्रदेश सरकार अपने ही बनाए आरक्षण के नियमों में उलझ गई है और इसका खामियाजा अब अभ्यर्थियों को उठाना पड़ सकता है।

रिजल्ट जारी करने के आदेश

खबरों के अनुसार हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 का रिजल्ट फिर से जारी किया जाएगा। जिससे माना जा रहा है कि जो पूर्व में परीक्षा ली गई उसे सामाप्त करके मुख्य परीक्षा फिर से ली जाएगी और कोर्ट के आदेश अनुसार रिजल्ट घोषित किए जायेंगे।

नए नियम के तहत हुई थी परीक्षा

जानकारी के तहत राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2019 सरकार के नियमानुसार कराई गई थी। जिसके तहत आरक्षित वर्ग को तय सीटों के आधार पर मौका दिया गया। परीक्षा में मेरिट को बेस नहीं बनाया गया और इसके आधार पर मामला हाई कोर्ट में चला गया।

2015 के आधार पर रिजल्ट के आदेश

कोर्ट ने आदेश दिए है कि राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2015 के आधार पर राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 का भी रिजल्ट घोषित किया जाए। जिससे एमपीपीएससी वर्ष 2019 की मुख्य परीक्षा दुबारा करा सकता है। वही जो स्थित सामने आ रही है उस पर परीक्षा पास कर इंटरव्यू के इंतजार में बैठे छात्र भी कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे है। ऐसे में एमपी पीएससी परीक्षा 2019 खटाई में पड़ती नजर आ रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story