मध्यप्रदेश

MPPSC Age Relaxation को लेकर सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान: पीएससी की परीक्षा में आवेदकों की बढ़ाई आयु, ओवरऐज को भी मौका

MPPSC Age Relaxation
x

MPPSC Age Relaxation

MPPSC Age Relaxation: राज्य सेवा परीक्षा में आवेदकों की आयु बढ़ाने का ऐलान सीएम शिवराज सिंह ने किया है.

MPPSC Govt Jobs AGE Limit Extented: पीएससी परीक्षा (PSC Exam) की तैयारी करने वाले ऐसे आवेदकों के लिए एमपी की शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत अधिकारी बनने के लिए तैयारी करने वाले ऐसे युवा जो के ओवरऐज (Overage) हो जानें से परीक्षा में हिस्सा लेने का सपना छोड़ चुके थे, उन्हे अब मौका मिलेगा।

3 वर्ष बढ़ाई गई आयु

दरअसल मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) इंदौर द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षा में उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा बढ़ाने की मांग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंजूर कर ली है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने आवेदकों की अधिकतम आयु में 3 वर्ष की वृद्धि करने की घोषणा की है।

कोविड के चलते बढ़ गई थी उम्र

ज्ञात हो कि कोविड संक्रमण के चलते परीक्षाओं पर प्रभाव पड़ा है। परीक्षा न होने से तैयारी करने वाले युवाओं की उम्र ज्यादा हो गई थी। ऐसे युवाओं ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करके उन्हे परीक्षा में मौका दिए जाने की मांग उठाई थी।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि युवाओं की मांग और उनके साथ न्याय पूर्ण निर्णय लेते हुए राज्य सेवा परीक्षा यानि की पीएससी में अधिकतम आयु 3 साल की बढ़ाई गई है (MPPSC Age Relaxation) ।

एक बार मिलेगा मौका

एमपी सरकार के द्वारा जो निर्णय पीएससी परीक्षा (PSC Exam) में आयु को लेकर लिया गया है उसमें केवल एक बार ही मौका ऐसे आवेदकों को मिलेगा। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि युवाओं ने जो अपना पक्ष रखा है वह मुझे पूरी तरह से न्यायपूर्ण लगता है। इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

Next Story