मध्यप्रदेश

MPPSC 2019 Result Released: टॉप-10 में 7 लड़कियां; सतना की प्रिया पहले, रीवा की शिवांगी दूसरे और पन्ना की पूजा तीसरे नंबर की टॉपर

MPPSC 2019 Result Released
x

MPPSC 2019 Result Released

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मंगलवार देर रात राज्य सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है।

MPPSC 2019 Result Released: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मंगलवार देर रात राज्य सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। टॉप 10 की लिस्ट में 7 लड़कियों के नाम हैं। एमपीपीएससी 2019 की ओवरऑल टॉपर सतना की प्रिय पाठक बनी हैं। रीवा की शिवांगी बघेल दूसरे और पन्ना की पूजा सोनी तीसरे स्थान की टॉपर हैं।

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने ने 87 फीसदी पदों के लिए राज्य सेवा आयोग-2019 की चयन सूची जारी की है। ओबीसी आरक्षण मामला कोर्ट में पेंडिंग होने के चलते 13 फीसदी पदों में नियुक्तियां रोकी गई हैं।

आयोग द्वारा जारी परिणाम में डिप्टी कलेक्टर श्रेणी की सूची में पहले स्थान पर सतना की प्रिय पाठक, दूसरे में रीवा की शिवांगी बघेल, तीसरे पर पन्ना की पूजा सोनी हैं। यानि टॉप 3 पर तीनों लड़कियां हैं। इनके बाद राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीत कौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पातिदार और आशुतोष ठाकुर का नाम हैं। टॉप 10 में 4-4 अनारक्षित और पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार हैं, जबकि दो टॉपर ईडबल्यूएस श्रेणी के के हैं। DSP पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची में पहला नाम रुचि जैन, दूसरा ललित बैरागी और तीसरे स्थान पर हर्ष राठौर हैं।



MPPSC 2019 Result: सतना की प्रिया पाठक ओवरऑल टॉपर

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मंगलवार देर रात राज्य सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट के टॉपर्स की लिस्ट में सतना जिले की प्रिया पाठक ओवरऑल टॉपर बनी हैं। प्रिया का चयन डिप्टी कलेक्टर पद के लिए हुआ है। प्रिया के पिता कृष्ण शरण पाठक शासकीय प्राथमिक शाला खमरेही में शिक्षक हैं। मां हाउस वाइफ है। उन्होंने 5वीं क्लास तक की पढ़ाई गांव के ही सरस्वती विद्यालय से जबकि राहिकवारा नागौद नवोदय विद्यालय से 12वीं तक की पढ़ाई की। ग्रेजुएशन 2017 में बीएससी बायो टेक्नोलॉजी और देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय इंदौर से पॉलिटिकल साइंस में मास्टर डिग्री ली है।

Next Story