मध्यप्रदेश

MPPEB Group 3 Admit Card 2022: 2557 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा 6 नवम्बर से

MPPEB Group 3 Admit Card 2022
x
MPPEB Group 3 Admit Card 2022: अगर आपने भी एमपीपीईबी ग्रुप 3 की भर्ती के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए जरूरी सूचना है।

MPPEB Group 3 Admit Card 2022: अगर आपने भी एमपीपीईबी ग्रुप 3 की भर्ती के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए जरूरी सूचना है। क्योंकि मंडल द्वारा आयोजित समूह 3 उपयंत्री, मानचित्रकार, समयपाल एवं इसके समकक्ष पदों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिटकार्ड जारी कर दिया गया है। साथ ही बताया गया है कि 6 नवम्बर को भर्ती के लिए दो पाली में परीक्षा आयोजित की जायेगी। इसके लिए आवेदक आनलाइन माध्यम से आपना प्रवेश पत्र निकाल लें। साथ में परीक्षा में शामिल होने से सम्बंधित जानकारी एकत्र करें।

कितने पदों पर होनी है भर्ती

जानकारी के अनुसार एमपीपीईबी ग्रुप 3 की भर्ती के लिए कुल 2557 पद निश्चित किये गये हैं। जिसमें 2198 पदों के लिए सीधी भर्ती होगी तो वहीं संविदा के आधार पर 111 पद भरे जायेंगे। इसी तरह बैकलाग के 248 पद भरे जायेंगे।

ऐसे निकालें एडमिट कार्ड

परीक्षार्थी आनलाइन माध्यम से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए बताया गया है कि सबसे पहले एमपीपीईबी की आफिशियत वेबसाई peb.mp.gov.in पर जायें। इसके बाद होम पेज पर लेटेस्ट अब्डेट पर क्लिक करें तथा परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एडमिट कार्ड में 13 अंक का एप्लीकेशन नंबर और डेट आफ बर्थ भरकार कैप्चर क्वेच्शन को हल करें । इसके बाद आपका एडमिट कार्ड दिखने लगेगा। इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट निकलें।

यहां बनाया गया परीक्षा केन्द्र

प्राप्त आवेदन तथा छात्रों की संख्या को देखते हुए एमपीपीईबी द्वारा प्रदेश मंे कई जिला मुख्यालयों में परीक्षा केन्द्र निर्धारित किये गये हैं। जिसमें प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ ही रीवा, सीधी, सतना, खंडवा, सागर, मंदसौर, रतलाम, नीमच, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर तथा उज्जैन को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

परीक्षार्थी जान जानें यह नियम

परीक्षार्थी आनलाइन माध्यम से डाउनलोड किया हुआ प्रवेश पत्र ले जा सकते है। लेकिन निश्चित किये गये समय में परीक्षाकेन्द्र पहुंचना होगा। देर से आने वालों को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

साथ में परीक्षार्थी को एक मूल फोटोयुक्त पहचानपत्र लेकर जाना होगा।

टीएसी के द्वितीय भाग में स्वाहस्ताक्षरित फोटो लगाना होगा।

परीक्षा हाल में बायोमेट्रिक पद्धति से प्रक्रिया के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा।

परीक्षा हाल में किसी भी प्रकार की कोई भी इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। जिसमें केल्कुलेटर, मोबाइल, टेबलेट आदि को शामिल किया है।

Next Story