मध्यप्रदेश

MPESB Recruitment 2022: एमपीईएसबी ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, कब तक करें आवेदन जान लें

Sanjay Patel
23 Nov 2022 8:14 AM GMT
MPESB Recruitment 2022: एमपीईएसबी ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, कब तक करें आवेदन जान लें
x
मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (एमपीईएसबी) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के तहत 3555 पदों के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं।

MPESB Recruitment 2022: मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (एमपीईएसबी) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के तहत 3555 पदों के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं। अभ्यर्थी एमपीईएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है। इसके पश्चात आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। जबकि एप्लीकेशन फार्म में सुधार की आखिरी तिथि 24 जनवरी 2023 है। पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी होगी। परीक्षा के लिए विभिन्न शहरों में केन्द्र बनाए गए हैं जहां अभ्यर्थी की परीक्षा दो पॉलियों में लिया जाना सुनिश्चित किया गया है।

एमपीईएसबी वैकेंसी के लिए योग्यता

MPESB Vacancy Eligibility: मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा जिन पदों के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं। उनमें ग्रुप 2 (सब ग्रुप 4) पद बताए गए हैं। जिनमें असिस्टेंट ऑडिटर, असिस्टेंट पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर, सिटी इनवेस्टर, रेवेन्यू ऑफिसर, सहित असिस्टेंट फायर ऑफिसर के पद शामिल हैं। जिनके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी को हायर सेकेण्ड्री परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ ग्रेजुएशन डिग्री एण्ड डिप्लोमा होना आवश्यक है। एमपीईएसबी के उपरोक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन भरने के दौरान फीस भी जमा करनी होगी। अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए शुल्क निर्धारित की गई है। जबकि आरक्षित वर्ग वर्ग के अभ्यर्थियों केा 250 रुपए अप्लीकेशन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार इसके लिए एमपीईएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एमपीईएसबी के लिए परीक्षा केन्द्र

MPESB Exam Center: आवेदन करने के बाद एमपीईएसबी पदों के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी होगी। परीक्षा केन्द्र भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, सतना, सागर, रीवा, सीधी, मंदसौर, नीमच, खंडवा में बनाए गए हैं। एमपीईएसबी पदों के लिए निर्धारित केन्द्रों में परीक्षा 15 मार्च 2023 को दो शिफ्ट में होगी। जिसमें पहली पॉली की परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे निर्धारित किया गया है। जबकि दूसरी पॉली का समय दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक रहेगा।

Next Story