मध्यप्रदेश

MPEB Electricity Bill Offer: बिजली के बिल का ऑनलाइन पेमेंट करने पर मिल रही है 500 रूपए तक की छूट, जानिए कैसे करें भुगतान

MPEB Electricity Bill Offer
x

MPEB Electricity Bill Offer

MP Electricity Bill Offer: डिजिटल इंडिया अभियान के तहत डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए MPEB बिजली के बिल का ऑनलाइन पेमेंट करने पर 500 रूपए तक का डिस्काउंट दे रही है.

MPEB Electricity Bill Offer: डिजिटल इंडिया अभियान के तहत डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए MPEB बिजली के बिल का ऑनलाइन पेमेंट करने पर 500 रूपए तक का डिस्काउंट दे रही है. यह राशि सीधे बिल की राशि में कम हो जाएगी. इसके पहले ऐसी छूट कभी भी बिजली के बिल में नहीं मिल पाती थी. पहले बिजली के बिल के भुगतान पर 5 रूपए से लेकर 20 रूपए तक का कैशबैक दिया जाता था.

यह ऑफर मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अंतर्गत आने वाले 16 जिलों के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अप्रैल 2022 से ही शुरू कर दिया गया है. इसके दायरे में लाखों उपभोक्ता आएंगे, जिन्हे बिल के ऑनलाइन पेमेंट पर 500 रूपए तक का डिस्काउंट मिलेगा. मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने डिजिटल इंडिया अभियान को बढ़ावा देने के लिए छूट का दायरा बढ़ाया है. बताते चलें की कोरोना महामारी के बाद अब 70 फीसद से अधिक लोग बिजली के बिल की अदायगी ऑनलाइन डिजिटल तौर पर कर रहें हैं.

अभी कितनी छूट मिलती थी

अभी तक बिजली के बिल के भुगतान पर 5 रूपए से लेकर 20 रूपए तक का कैशबैक मिलता था. डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए डिस्काउंट ऑफर को 500 रूपए तक कर दिया गया है.

कैसे मिलेगा 500 रूपए का कैशबैक

4000 रुपये तक के बिजली बिल का ऑनलाइन पेमेंट करने पर 20 रुपये से अधिक की छूट मिलेगी. पांच हजार रुपये आनलाइन जमा करने वाले उपभोक्ताओं को 25 रुपये, 50 हजार रुपये भुगतान करने वालों को 250 रुपये, एक लाख रुपये बिल भुगतान पर 500 रुपये की छूट मिलेगी.

हाई प्रेशर कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं को मिलने वाली छूट

हाई प्रेशर कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं को प्रति एक बिल की कुल राशि आनलाइन भुगतान करने पर 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक की छूट पूर्व से दी जा रही है.

ऐसे करें बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान (Online Electricity Bill Payment)

MP Online, कामन सर्विस सेंटर (CSC), कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in पर जाकर नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआइ, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वालेट (Phone-Pe, Amazon Pay, Google Pay, Paytm एप) एवं अन्य मोबाइल एप के माध्यम से बिजली बिलों का भुगतान आनलाइन कर सकते हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story