मध्यप्रदेश

MP Youth Get 8000 Every Month: 15 से 29 साल के ग्रेजुएट युवाओं को हर महीने ₹8000 देने का ऐलान, 1 जून से इस वेबसाइट में yuvaportal.mp.gov.in रजिस्ट्रेशन शुरू

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana
x

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

MP Youth Get 8000 Every Month: युवाओं को 8000 रुपए महीना दिया जाएगा.

MP Youth Get 8000 Every Month: मध्यप्रदेश की शिवराज ने बेरोजगार युवाओ के लिए एक नई योजना (Yuva Kaushal Kamai Yojna Kya Hai) की शुरुआत की है. इस योजना के तहत युवाओं को हर महीने 8000 रुपए देने का ऐलान किया गया है. शिवराज सरकार ने बेरोजगार युवाओ के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा की 15 से 29 साल के ग्रेजुएट युवाओं को नौकरी लगने तक 8000 रुपए हर महीना दिया जाएगा। 1 जून से yuvaportal.mp.gov.in वेबसाइट में ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana Ka Paisa Kab se milega, Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana Online Registration

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana में युवाओ को 1 जून से आवेदन कर सकेंगे। वहीं, रजिस्ट्रेशन करने वाले युवाओं को 1 जुलाई से पैसा भी मिलने लगेगा. एमपी के युवाओं को 'युवा कौशल कमाई योजना' के तहत 8000 रुपए महीना दिया जाएगा. ट्रेनिंग के दौरान उन्हें 8000 रुपए महीना भी दिया जाएगा.

क्या है आयु सीमा Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana age, Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana Me Age Kitni Honi Chahiye

प्रशिक्षण लेने के लिए युवाओं की आयु सीमा 18 से 29 वर्ष रखी गई है। कहा गया है कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवा किसी भी सरकारी नौकरी में नहीं होने चाहिए। पांचवी और 12वीं तथा आईटीआई पास होना आवश्यक है। इस योजना का लाभ मध्यप्रदेश के मूल निवासियों को ही दिया जाएगा।

जरूरी दस्तावेज Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana Me Documents Kya Lagenge, Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana Documents

योजना का लाभ लेने के लिए युवाओं को कुछ जरूरी दस्तावेज देने होंगे जिसमें बताया गया है आधार कार्ड, समग्र आईडी, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, बैंक खाता पासबुक, हाईस्कूल की मार्कशीट, 12वीं की मार्कशीट, आईटीआई, डिप्लोमा की मार्कशीट, अगर ग्रेजुएट या पोस्टग्रेजुएट है तो उसकी मार्कशीट देनी होगी।

Next Story