मध्यप्रदेश

MP: हनुमान जी की प्रतिमा के सामने महिला बॉडीबिल्डिंग शो हुआ तो कांग्रेस भड़क गई, बोली ये अश्लीलता है

MP: हनुमान जी की प्रतिमा के सामने महिला बॉडीबिल्डिंग शो हुआ तो कांग्रेस भड़क गई, बोली ये अश्लीलता है
x
हनुमान जी की प्रतिमा के सामने महिला बॉडी बिल्डिंग शो होने पर कांग्रेस, सपा, बसपा, यहां तक की गैर हिन्दू भी बीजेपी नेता को निशाने में ले रहे हैं

हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बिकिनी शो: मध्य प्रदेश में महिला बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन विवादों से घिर गया, कांग्रेस, बसपा जैसी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर हिन्दू धर्म का अपमान और बजरंगबली का अपमान करने के आरोप लगा दिए. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में अश्लीलता हुई है.

दरअसल रतलाम में जूनियर बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन का आयोजन हुआ था. इसी आयोजन के मंच पर बजरंगबली की मूर्ति रखी हुई थी. जाहिर है कि हनुमान जी को बल का देवता माना जाता है और बॉडी बिल्डर्स उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं. मगर कुछ लोगों को इस बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में अश्लीलता और हनुमान जी का अपमान नज़र आ गया.

कांग्रेस ने कहा यह हनुमान जी का अपमान

जाहिर है बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन में महिलाऐं बिकिनी और पुरुष सिर्फ अंडर वेयर पहनते हैं. प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट करने वाली खिलाडियों ने बिकिनी पहनी हुई थी और वह स्टेज में आकर अपनी मसल्स दिखा रही थीं. लेकिन ये चीज़ कांग्रेस को अश्लील लगने लगी.

कांग्रेस बोली- हनुमान जी के मूर्ति के सामने अश्लीलता हो रही है, महिलाऐं बिकी पहनकर स्टेज में आ रही हैं. यह बजरंगबली का अपमान है, हिन्दू धर्म का अपमान है. हद तो तब हो गई जब रामचरितमानस जलाने वालों का समर्थन करने वालों को भी यह धर्म का अपमान लगने लगा.

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी नेताओं ने हनुमान जी का अपमान किया है, उनकी प्रतिमा के सामने ऐसे अश्लील आयोजन नहीं होने चाहिए। अब कांग्रेस कार्यक्रम स्थल में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी।

इसमें दिक्क्त क्या है?

ये बात तो सबको मालूम है कि किसी भी बॉडी-बिल्डिंग चैंपियनशिप में हनुमान जी की फोटो जरूर रहती है. क्योंकि उन्हें बल का देवता माना जाता है. बॉडी बिल्डिंग पुरुष भी करते हैं और महिलाऐं भी करती हैं. हनुमान जी की प्रतिमा के सामने पुरुष बॉडीबिल्डर भी लंगोट या सपोर्टर पहनकर अपनी परफॉर्मेंस देते हैं और महिलाऐं भी अपने अनुसार कपड़े पहनकर परफॉर्म करती हैं. अब कांग्रेस को महिलाओं की बिकिनी अश्लीलता लग रही है तो गलती किसकी है?

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story