मध्यप्रदेश

MP Weather Forecast: एमपी में फिर बदलेगा मौसम, बढ़ेगी गलन, इन इलाको में बारिश के भी आसार

MP Weather Forecast
x
MP Weather Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (Weather) में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है।

MP Weather Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (Weather) में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अलग-अलग स्थानों पर एक्टिव हो रहे पश्चिमी विक्षोभों के कारण एमपी के मौसम मे भी बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश में हवाओं का रुख बदलने लगा है, जिससे टेम्प्रेचर में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में एक्टिव हो रहे पश्चिमी विक्षोभों के चलते राज्य में 6 नवंबर के बाद ठंड में इजाफा होगा।

इन इलाको में बारिश के आसार

मीडिया रिपोर्ट्स के मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार यानि आज 4 नवंबर को एक तीव्र आवृत्ति वाला पश्चिमी विक्षोभ भी उत्तर भारत को प्रभावित करने लगेगा। जिसके इफ़ेक्ट से 6-7 नवंबर को राज्य में बादल छाने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कारण से ग्वालियर चंबल संभागों के जिलों के साथ-साथ इंदौर-भोपाल में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं।

वेदर डिपार्टमेन्ट से मिली जानकारी के अनुसार 5 नवंबर तक मैदानी इलाके में ताजा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा जो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को एफेक्ट करेगा। तो वहीं इसी के साथ 9 नवंबर के आसपास भी एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के आसाार है, हालांकि 9 नवंबर तक एमपी में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है। लेकिन 8 नवंबर को यह सिस्टम पश्चिमी उत्तर प्रदेश से एमपी में प्रवेश करेगा जिसके प्रभाव से ग्वालियर चंबल में बारिश होने की संभावना है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story