मध्यप्रदेश

MP Weather: एमपी के इन 23 जिलों का बिगड़ेगा मौसम, आंधी-बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी

MP Weather: एमपी के इन 23 जिलों का बिगड़ेगा मौसम, आंधी-बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी
x
MP Weather News: एमपी में मानसून की दस्तक के साथ बिगड़ेगा इन जिलों का मौसम.

Madhya Pradesh weather Alert: इन दिनों एमपी में भीषण गर्मी पड़ रही है और रात का पारा बढ़ जाने के कारण लोगों को रात की गर्मी भी बेचैन कर रही है। इसी बीच मौसम को लेकर अच्छी खबर आ रही है जब एमपी के लगभग 23 जिलों में बारिश होने के संकेत है। तो वही उक्त जिलों का मौसम बिगड़ेगा। इस दौरान आंधी आएगी, यानि की हवा का रूख 50 किमी की रफ्तार से चल सकती है। कई जिलों में वज्रपात की भी चेतावानी जारी की गई है।

जारी किया गया गया ताजा चित्र

भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय (Ministry of earth sciences) के मौसम विज्ञान विभाग केंद्र भोपाल (Meteorological Department Center Bhopal) द्वारा मध्य प्रदेश के 23 जिलों में आंधी-बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। लोगों से अपील की गई है कि सावधान रहें। सैटेलाइट का ताजा चित्र बताता है कि मानसून मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है। जो छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र नागपुर के रास्ते मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेगा।

यहाँ का बिगड़ेगा मौसम

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, अनूपपुर, रायसेन, सागर एवं दमोह जिलों में लगभग 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलने और हल्की बारिश होने की संभावना है।

किया गया है अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल द्वारा उपरोक्त सभी जिलों के लिए आंधी एवं आकाशीय बिजली का येलो अलर्ट जारी किया गया है। यानी कि लोग सावधान रहें और मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी गतिविधियां संचालित करें। 13 जून तक विशेष सावधानी रखने की जरूरत है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story