मध्यप्रदेश

MP Weather Update Today: 18 अगस्त के बाद एमपी में होगी ताबड़तोड़ बारिश, नदी और तालाब में आएगा उफान

MP Weather Update Today: 18 अगस्त के बाद एमपी में होगी ताबड़तोड़ बारिश, नदी और तालाब में आएगा उफान
x
Madhya Pradesh Weather Update Today: अगस्त महीने की शुरुआत में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लगातार 6 से 8 दिन तक बारिश हुई।

MP Weather Update Today: अगस्त महीने की शुरुआत में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लगातार 6 से 8 दिन तक बारिश हुई। इस वर्ष कम वर्षा की मार झेल रहे मध्य प्रदेश के उन जिलों में भी अगस्त के शुरुआती दिनों में जमकर बारिश हुई। नदी नाले उफान पर आ गए लेकिन अगस्त के दूसरे सप्ताह में बारिश पूरी तरह से गायब हो गई। तेज धूप निकलने लगी और गर्मी से लोगों का बुरा हाल हुआ। लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहा नया सिस्टम प्रदेश में अच्छी बारिश के संकेत दे रहा है। हवाओं के साथ आ रही नमी को देखते हुए माना जा रहा है कि भोपाल सहित कई जिलों में बारिश का दौर शुरू होगा।

क्या कहता है मौसम विभाग

मौसम विभाग का कहना है कि 18 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनेगा। जिसकी वजह से 20 अगस्त के आसपास बारिश का तेज दौर शुरू हो जाएगा। वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि अरब सागर से आ रही नम हवाओ के कारण प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार से 17 अगस्त तक हल्की फुल्की बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। कहा गया है कि नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा, उज्जैन, छिंदवाड़ा, सागर तथा रतलाम के कई जिलों में हल्की बारिश शुरू होगी।

कई जगह हुई हल्की बारिश

मौसम विभाग के बताए अनुसार शनिवार तथा रविवार से प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या कहे बूंदाबांदी शुरू हो गई है। जानकारी मिल रही है कि शनिवार को बैतूल, मलाजखंड, उज्जैन, धार, इंदौर, नर्मदापुरम में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। हल्की बारिश ही सही लोगों को गर्मी से राहत मिली तथा तापमान में भी कमी देखी गई।

जानकारी के अनुसार भोपाल में दिन का पारा 1.3 डिग्री कम दर्ज किया गया। वहीं प्रदेश के पूर्वी इलाके में तेज धूप की वजह से 3 डिग्री तक तापमान इजाफा हुआ है। नरसिंहपुर का पारा 36 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 6 डिग्री अधिक है।

Next Story