मध्यप्रदेश

MP Weather Update: एमपी के 6 जिलों होगी ताबड़तोड़ बारिश, 21 जिलों में गरज-चमक के साथ बरसेगें बदरा

MP Weather Update: एमपी के 6 जिलों होगी ताबड़तोड़ बारिश, 21 जिलों में गरज-चमक के साथ बरसेगें बदरा
x
MP Weather Update: एमपी में अब बारिश का दौर शुरू हो गया है तो वही 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

MP Weather Update: एमपी में अब बारिश का दौर शुरू हो गया है तो वही 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग (Weather department) के अनुसार प्रदेश (MP) के 6 जिलों में भारी तो 21 जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वही बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा चलने के साथ ही बारिश हुई है। जिसके चलते मौसम सुहाना हो गया है। आसमान से गिरी यह राहत की बूंद से लोगो को गर्मी से राहत मिल रही है।

इन 6 जिलों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने जो मैप जारी किए है उसके तहत एमपी के इन 6 जिलों में आगामी 24 घंटो के अंतराल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जिन 6 जिलों को अलर्ट किया गया है उनमें उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी शामिल है।

यहां गड़गड़हट के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग ने 21 जिलों में चमक-गरज के साथ बारिश के संकेत दिए है। बुधवार को जंहा तेज हवा के साथ विंध्य सहित कई जिलों में बारिश हुई हैं वही आगामी 24 घंटो में रीवा, सागर, नर्मदापुरम, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, रायसेन, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, देवास, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर और श्योपुरकलां में बारिश के संकेत दिए है।

अरब सागर से एक्टिव हुआ मानसून

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अरब सागर में मानसून एक्टिव है। वह आगे बढ़ रहा है, हालांकि हवाओं का रूख कमजोर होने के कारण एमपी और महाराष्ट्र की सीमा पर मानसून का ठहराव हो गया है। संभावना जताई जा रही है कि मानसून जल्द ही आगे बढ़ेगा। तो वहीं एक ट्रफ लाइन भी बन रही है। इससे आगामी समय में एमपी के कई जिलों में पर तेज बारिश हो सकती है। अब मानसून की एंट्री लगभग जबलपुर से हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिको कहना है कि भोपाल में मानसून की एंट्री 18 जून तक हो सकती है। इंदौर और उसके आसपास के इलाकों में दो दिन बाद ही बारिश के आसार बन रहे हैं।

Next Story