मध्यप्रदेश

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में 27-28 नवंबर को हो सकती है बारिश, कहीं-कहीं छा सकते हैं बादल

MP Weather Alert
x

MP Weather Alert

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में 27-28 नवंबर को हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद सर्दी का असर बढ़ने लगेगा।

MP Weather Update: शनिवार को मध्यप्रदेश के कई शहरों में दिन में ठंडक थी, लेकिन 24 घंटे में ही मौसम बदल गया। रविवार को दमोह, भोपाल, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, रीवा, सागर, सतना, सीधी, उमरिया, धार, नर्मदापुरम, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रतलाम, शाजापुर और उज्जैन में तापमान 30 डिग्री से ज्यादा ही रहा। वहीं, बैतूल, गुना, पचमढ़ी, रायसेन, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, नौगांव, सिवनी, मलाजखंड में पारा 27 से 29.9 डिग्री के बीच में रहा।

प्रदेश के कई शहरों में शनिवार के मुकाबले रविवार को दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई। भोपाल में 1.2 डिग्री, उज्जैन में 1.5 डिग्री, खजुराहो में 1.8 डिग्री, रीवा में 1.6 डिग्री, सतना में 1.4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि सोमवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।

इधर, शनिवार-रविवार की रात की बात करें, तो कई शहरों में तापमान में बढ़ोतरी हुई। नरसिंहपुर में पारा 18 डिग्री तक पहुंच गया। नर्मदापुरम में 17.7 डिग्री, इंदौर में 17.5 डिग्री, दमोह में 17 डिग्री, सीधी में 17.2 डिग्री, टीकमगढ़, सिवनी में 16 डिग्री, उज्जैन में 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पचमढ़ी में सबसे कम 10.8 डिग्री तापमान रहा।

मौसम केंद्र के फोरकास्ट इंचार्ज डॉ. वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में 'मिधिली' तूफान उठा है। इसके कारण अगले एक हफ्ते तेज ठंड पड़ने की संभावना नहीं है। 24 या 25 नवंबर को उत्तर भारत में एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पहुंच रहा है। इसके असर से 26 या 27 नवंबर को कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। खासकर पश्चिमी हिस्से में बारिश होने का अनुमान है। रविवार को दिन और रात दोनों ही पारे में बढ़ोतरी देखने को मिली है। ऐसा ही मौसम अगले कुछ दिन और रहेगा। 28 नवंबर के बाद ही सर्दी का असर बढ़ेगा।

MP Weather Highlights

  • मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में 27-28 नवंबर को हल्की बारिश हो सकती है।
  • वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से इस नवंबर में पहली बार बारिश होने के आसार हैं।
  • इससे पहले दिन में गर्मी का असर बढ़ गया है।
  • भोपाल में तापमान 32.3 डिग्री पहुंच गया।
  • दमोह में टेम्प्रेचर 33 डिग्री दर्ज किया गया।
  • सोमवार को भी मौसम ऐसा ही रह सकता है।
  • हालांकि, बंगाल की खाड़ी से उठे तूफान के असर से कहीं-कहीं बादल भी छा सकते हैं।
Next Story