मध्यप्रदेश

MP Monsoon: रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश का अलर्ट

MP Monsoon: रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश का अलर्ट
x

Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

MP Monsoon, MP Weather Update : मध्य प्रदेश में मानसून का इन्तजार ख़त्म हो गया है. मौसम विभाग ने रीवा, जबलपुर और शहडोल संभागों में भारी बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है.

MP Monsoon, MP Weather Update : मध्य प्रदेश में मानसून का इंतजार ख़त्म हो गया है. खंडवा एवं बैतूल में अरब सागर से आए मानसून ने एंट्री कर ली है. जिससे प्रदेश भर में बारिश होने लगी है और गर्मी से राहत मिलनी शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग ने रीवा, जबलपुर और शहडोल संभागों में भारी बारिश (Heavy Rain alert) और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को जबलपुर के रास्ते बंगाल से भी मानसून की एंट्री हो सकती है. अगले दो दिन में पहले इंदौर फिर भोपाल में मानसून की एंट्री हो सकती है.

भोपाल में तेज बारिश, बाकी जिले भी भीगे

भोपाल में गुरुवार को करीबन 15 मिनट तेज बारिश हुई. इसके अलावा खजुराहो, नरसिंहपुर, बैतूल, नौगांव, दमोह, सतना, रीवा, मलाजखंड, ग्वालियर और गुना में भी राहत भरी बारिश हुई है. रीवा में तेज बौछारें पड़ी हैं, जबकि छिंदवाड़ा में तो निचली बस्तियों में पानी भर गया है.

रीवा, शहडोल, जबलपुर और सागर संभागों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले 2- 3 दिनों में मध्यप्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर और सागर संभागों में भारी बारिश के आसार बन रहें हैं. साथ ही गरज-कड़क के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है.

यहां बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान कई इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बैतूल, नर्मदापुरम, इंदौर, राजगढ़, शाजापुर, भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी, बुरहानपुर, बड़वानी, हरदा, खंडवा, नरसिंहपुर, धार, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, सिवनी, जबलपुर, डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, दमोह, कटनी, निवाड़ी, रीवा, सिंगरौली और सीधी में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

Next Story