मध्यप्रदेश

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में फिर होगी बारिश, चलेगी शीतलहर, छाएंगे काले बादल, जानिए!

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में फिर होगी बारिश, चलेगी शीतलहर, छाएंगे काले बादल, जानिए!
x
MP Weather Update: एमपी में एक बार फिर मौसम करवट लेने जा रहा है.

MP Weather Update: एमपी (MP) में नए वेदर सिस्टम (MP Weather System) बनने से एक बार फिर 8-9 फरवरी को बादल छाने के साथ ही बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों (Meteorologists) के मुताबिक इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा और 14 किमी-घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। वही 9 फरवरी को बादल छा सकते हैं और ग्वालियर अंचल में बूंदाबांदी भी हो सकती है। बदले मौसम का असर एमपी के कई हिस्सों में पड़ सकता है।

अफगानिस्तान की हवाएं बदलेगी मौसम (Afghanistan's winds will change weather)

मौसम विभाग के मुताबिक अफगानिस्तान की ओर से आने वाली हवाओं का उत्तर-पश्चिमी में रहेगा। इससे तापमान में उतार-चढ़ाव बनने के आसार है। राजस्थान, मध्यप्रदेश आदि क्षेत्रों के मौसम में असर पड़ेगा।

यहां का कम रहा तापमान (low temperature here)

पिछले 24 घंटे में सबसे सबसे कम न्यूनतम तापमान उमरिया, खजूराहो में 6 व पचमढ़ी में 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। सोमवार को भोपाल में न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम रहा।

यहां का बिगड़ेगा मौसम

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मंगलवार से प्रदेश में मौसम फिर करवट बदल सकता है। जिससे कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। बुधवार को एक नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बादल छाएंगे और बारिश के भी आसार है। 9 से 10 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

8 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय होगा और ऊंचे और मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात व बारिश की संभावना है। 9 फरवरी को भारी हिमपात व बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story