मध्यप्रदेश

MP Weather Update: मौसम का मिजाज बदला, कई जिलों में बारिश की संभावना, ठंड भी बढ़ेगी

MP Weather Forecast
x
मध्यप्रदेश में तीन दिनों तक मौसम का मिजाज बिगड़ेगा, कई जिलों में बारिश की आशंका है, जबकि ठंड भी बढ़ेगी।

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला रहा है। मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि अरब सागर में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण मध्यप्रदेश का मौसम अचानक बदल गया है। बादल छाने से दिन का पारा सामान्य तापमान ने थोड़ा नीचे चला गया, जबकि रात के सामान्य तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हो गई।

अरब सागर के साथ ही आज से बंगाल की खाड़ी में भी एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इससे वहां से भी बादल आने की संभावना है। इसका ज्यादा असर बुंदेलखंड, महाकौशल और भोपाल और उसके आसपास के इलाकों पर रहेगा।

यहां हुई बारिश

मंदसौर, नीमच और रतलाम में बारिश हुई है, जबकि इंदौर समेत 11 जिलों में हल्की बूंदाबांदी का अनुमान है। तो वही भोपाल में बादल छाए रहेंगे। अगले तीन दिन तक इसी तरह मौसम रहेगा।

दरअसल अरब सागर के साथ पश्चिमी हवाएं चल रही हैं। इसका सबसे ज्यादा असर इंदौर,उज्जैन और ग्वालियर-चंबल संभागों पर पड़ रहा है। अगले तीन दिन तक इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बादल छाने के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई है। अगले तीन दिन तक देखी जाएगी। तो वही पश्चिमी विक्षोभ का असर कंम होने के बाद प्रदेश में ठंड अपने तेवर तेज कर सकती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story