मध्यप्रदेश

MP Weather Update: रीवा और शहडोल में बारिश को लेकर बड़ा अलर्ट, फटाफट जाने मौसम का हाल

Madhya Pradesh Weather Update
x

Madhya Pradesh Weather Update

Madhya Pradesh Weather Update: मौसम में नमी और समुद्री हवाओं के रुख की वजह से प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल दिख रहे हैं।

Monsoon in MP | Monsoon in Madhya Pradesh: मौसम में नमी और समुद्री हवाओं के रुख की वजह से प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल दिख रहे हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिको के अनुसार सोमवार को भोपाल, इंदौर, नर्मदा पुरम तथा उज्जैन संभाग के कुछ जिलों में छुटपुट बारिश हो सकती है। विभाग द्वारा यह भी कहा गया है कि उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी से समुद्री हवाएं ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना रही हैं। 15 अगस्त के बाद मध्य प्रदेश के रीवा तथा शहडोल सागर संभाग में बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इसके बाद 20 अगस्त के बाद बारिश का क्रम जोर पकड़ सकता है।

मानसून पड़ा शिथिल Rain in MP

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि प्रभावी मौसम प्रणाली नहीं बनने के कारण पिछले 1 सप्ताह से मानसून शिथिल पड़ा हुआ है। लेकिन वातावरण में नमी मौजूद है। जिसकी वजह से बादल दिखाई दे रहे हैं। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो रही है। लेकिन एक बार फिर बहुत जल्दी मौसम का मिजाज बदलने वाला है।

सोमवार को यहां हुई बारिश

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि इंदौर भोपाल, नर्मदा पुरम तथा उज्जैन संभाग में सोमवार को कुछ जगहों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बन गया है। इसकी वजह से मंगलवार से पूर्वी मध्य प्रदेश मे बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। वही बताया गया है कि 24 अगस्त के बाद बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक बड़ा चक्रवात बनने वाला है। जिसकी वजह से तेज बारिश भी हो सकती है।

Next Story