मध्यप्रदेश

MP Weather: एमपी में कड़ाके की ठंड से कुछ राहत, रीवा-सतना में बूंदाबादी, कटनी और दमोह भी भीगा; अभी 3 दिन हो सकती है हल्की बारिश

MP Weather
x

MP Weather

MP Weather: मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिली है. रीवा, सतना, कटनी और दमोह जिलों के कुछ इलाकों में बूंदाबादी हुई है.

MP Weather: मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिली है. रीवा, सतना, कटनी और दमोह जिलों के कुछ इलाकों में बूंदाबादी हुई है. राज्य के ज्यादातर शहरों में रात का पारा 8 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है. जबकि दिन का तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

मध्यप्रदेश के सतना जिले के कुछ इलाकों में शुक्रवार की रात बूंदाबादी हुई है. वहीं रीवा जिले के कुछ कुछ इलाकों में शनिवार की सुबह हल्की बारिश ने कड़ाके की ठंड से कुछ राहत दी है. इनके अलावा कटनी और दमोह जिलों में भी बूंदाबादी हुई है.

रीवा, ग्वालियर, खजुराहो में कोहरा

शनिवार की सुबह रीवा में घना कोहरा रहा. यहां विजिबिलिटी 50 मीटर रही. खजुराहो, ग्वालियर में भी कोहरा रहा. प्रदेश के 47 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से ऊपर आ गया है. नर्मदापुरम में रात का पारा सबसे ज्यादा 16.03 डिग्री रिकॉर्ड हुआ.

मौसम विभाग का कहना है कि आज भी ठंड से राहत रहेगी, लेकिन रविवार से 3 दिन तक ग्वालियर-चंबल और बुंदेलखंड के 15 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. भोपाल में भी बादल छाए रहेंगे.

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि ईरान के ऊपर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो गया है. इस कारण ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड में 21 जनवरी से बादल छाने लगेंगे, जबकि 22 से 24 जनवरी के बीच हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. भोपाल में भी मौसम का असर देखने को मिलेगा. यहां बादल छा सकते हैं, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है. इंदौर में मौसम साफ रहेगा. हल्की ठंड रहेगी.

इन जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान

22 से 24 जनवरी के बीच ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, श्योपुर, मुरैना, भिंड समेत बुंदेलखंड के दतिया, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, निवाड़ी और पन्ना में हल्की बारिश होने के आसार हैं.

Next Story