मध्यप्रदेश

MP Weather: उत्तर भारत की बर्फीली हवाओं ने बदला मौसम, मध्य प्रदेश में ग्वालियर सबसे ज्यादा ठंडा

These states of country will suffer fiercely for two days cold wave will be accompanied by fog
x
MP Weather Latest Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सर्दी का मौसम लगातार तेज हो रहा है

Madhya Pradesh Weather News Updates: सर्दी का सितम अब बढ़ने लगा हैं। उत्तर भारत की बर्फीली हवाओं ने मौसम में ठंडक घोल दी है तो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ग्वालियर (Gwalior)सबसे ठंडा रहा है। दरअसल उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते मध्यप्रदेश के कई जिलों में ठंड की चपेट में आ गए है। गुरुवार सुबह से ही सर्द हवाएं चल रही हैं। इससे लोग ठिठुरते रहे। तो वही लोग ठंड से अपने को बचाने के लिए अलाव सहारा ले रहे है।

7 डिग्री पहुचा एमपी का तापमान

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ग्वालियर (Gwalior) सर्दी ज्यादा पाई गई है और यहां बुधवार की रात में तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। खजुराहो और नौगांव में पारा 8.6 डिग्री और दतिया में 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा। भोपाल में तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट होने की बात कही है।

इन शहरों का लुड़का तापमान

ग्वालियर के बाद खजुराहो और नौगांव की रात सबसे ठंडी रही। दोनों ही जगह पर न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दतिया में तापमान 9.4 डिग्री रहा, जबकि सीधी में 10, गुना में 10.6, टीकमगढ़-नरसिंहपुर में 11, रायसेन में 11.6 और सिवनी में तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा। अन्य जिलों में तापमान इससे ज्यादा ही रहे।

Next Story