मध्यप्रदेश

MP Weather Report: Rewa, Shahdol, Jabalpur सहित इन जगहों का बदलेगा मौसम, पड़ेगी ठंड, हल्की बारिश के भी आसार

These states of country will suffer fiercely for two days cold wave will be accompanied by fog
x
MP Weather Report: वेदर सिस्टमों के चलते मध्य प्रदेश के मौसम में होंगे बदलाव।

MP Weather Report: मौसम में एक बार फिर बदलांव देखा जा रहा है। यह बदलांव वेदरों सिस्टमों के चलते बार-बार हो रहे है। इससे जंहा मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है वही 14 किमी-घंटा की रफ्तार से हवा चलने के आसार है।

24 घंटे में बिगड़ सकता है मौसम

17 फरवरी को नए पश्चिमी विक्षोभ बनने के चलते बारिश के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक, 17 फरवरी को एक तीव्र आवृत्ति वाले पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश कर रहा है। जिसका असर पड़ने पर एक बार फिर मौसम में बदलांव आएगा। जिससे मौसम बिगड़ेगा।

दरअसल वर्तमान में दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर बना प्रेरित चक्रवात बढ़कर दक्षिणी गुजरात पर सक्रिय हो गया है, जिसके प्रभाव से हवाओं का रुख बदलकर उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी हो गया है और वातावरण में नमी आने लगी है।

यहां का बिगड़ेगा मौसम

मौसम के जानकारों का कहना है कि गुरुवार को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत के हिमालय क्षेत्र में प्रवेश करने की संभावना है। इसके प्रभाव से शुक्रवार को पूर्वी मध्यप्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं।

तो वही देश के मौसम पर नजर दौड़ाई जाए तो 19 फरवरी को राजधानी दिल्ली और आसपास आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं और 20 से 22 फरवरी के बीच बारिश के आसार हैं। हिमाचल के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। दक्षिणी तमिलनाडु ,केरल और लक्षद्वीप में भी बारिश की संभावना हैं। वही अंडमान निकोबार द्वीप समूह में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना है। 22 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, हिमाचल में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई है।

Next Story