मध्यप्रदेश

MP Weather Report: दो दिन बाद भीगेगा पूरा एमपी, नए सिस्टम से होगी अच्छी बारिश

MP Weather Report: दो दिन बाद भीगेगा पूरा एमपी, नए सिस्टम से होगी अच्छी बारिश
x
एमपी (MP) में अभी खंड बारिश का दौर जारी है तो वही नए सिस्टम से पूरे मध्यप्रदेश में एक साथ बारिश के संकेत मिल रहे है.

MP News: एमपी में अभी खंड बारिश का दौर जारी है तो वही नए सिस्टम से पूरे मध्यप्रदेश में एक साथ बारिश के संकेत मिल रहे है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 2 अगस्त से नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है। इसके बाद न सिर्फ भोपाल-इंदौर बल्कि पूरा प्रदेश भीगेगा। ज्ञात हो कि पिछले 24 घंटो के दौरान मध्यप्रदेश के जबलपुर-ग्वालियर, बुंदेलखंड और बघेलखंड में बारिश का दौर जारी है, लेकिन भोपाल-इंदौर में ब्रेक लगा है।

यहाँ हुई बारिश

बीते 24 घंटे में सिवनी में अच्छी बारिश हुई। वहीं, दमोह, दतिया, खजुराहो, सतना, गुना, जबलपुर, पचमढ़ी, धार, रतलाम, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, सागर और राजगढ़ में भी हल्की बारिश दर्ज की गई। इंदौर, भोपाल और उज्जैन में हल्की बौंछारे ही गिरी। शनिवार सुबह भी मौसम बदला रहा और बादल छाए रहे।

कई क्षेत्रों में बारिश का इंतजार

ज्ञात हो कि अभी तक खंड बारिश हो रही है। यानि की मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में ताबड़ तोड़ बारिश हुई और लोगो के लिए बारिश आफत बन कर सामने आई तो वही कई क्षेत्रों में रिमझिम भरी बारिश के चलते किसान को रोपा लगाने के लिए पानी नही मिल पा रहा है। वे बोरबेल से खेतों में पानी भर कर रोपा लगा रहे है। यही वजह है कि किसानों को अच्छी बारिश का इंतजार है जिससे खेतों में जल भराव होने पर धान का रोपा लगा सकें।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story