मध्यप्रदेश

MP Weather: Rewa, Shahdol एवं Jabalpur संभागो में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार

MP Weather: Rewa, Shahdol एवं Jabalpur संभागो में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार
x
MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अभी मौसम का मिजाज रहेगा तेज

MP Weather News Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अभी मौसम का मिजाज साफ होता नजर नही आ रहा है और रीवा-शहडोल एवं जबलपुर संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार बने हुए है, जबकि शेष संभागों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

तो वही शाजापुर, आगर, दतिया, शिवपुरी, मुरैना, भिन्ड, ग्वालियर, श्योपुर, कला, भोपाल, राजगढ़, टीकमगढ़, छतरपुर, छिदवाड़ा, जबलपुर, सतना, नरसिंहपुर जिलों के लिए चेतवानी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार 48 घंटो के अंतराल में यहां कोहरा छाने के साथ ही मौसम का मिजाज तेज हो सकता है।

6 सेमी तक हुई यहां बारिश


प्रदेश के तिरोड़ी में जंहा 6 सेमी बारिश रिकार्ड की गई है वही मलाजखंड में 5 सेमी तथा डिडौरी, नारायणगंज, वारासिवनी, भैसदेही में 4 सेमी तक वर्षा दर्ज हुई है, जबकि अन्य जिलों में दिन भर फुहार जैसे गिरते रहे।

अलाव बना सहारा


मौसम के इस बिगड़े मिजाज से लोगो को सूर्य देव के दर्शन नही हो पाए और दिन में भी लोग ठडं से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते रहे। आसामान से गिर रहे ओस की बूंदो और हवा चलने पर गलन भरी ठंड का भी सामान करना पड़ा। तो वही शाम ढलते ही लोग घरों में दुबकने लगे।

उज्जैन संभाग का लुढका पारा


मौसम विभाग के अनुसार एमपी के उज्जैन संभाग का पारा सबसे कम रहा है, जबकि शहडोल संभाग का पारा उछला है। जिससे यहां के लोगो को ठंड से कुछ राहत मिली है। शेष अन्य संभागों के मौसम में ज्यादा परिवर्तन नही हुआ है। प्रदेश में सबसे कंम तापमान धार, नरसिंहपुर एवं गुना में 10 सेटीग्रेट तापमान दर्ज किया गया है।

Next Story