मध्यप्रदेश

MP Weather News 2023: एमपी के 5 जिलों में हो सकती है ताबड़तोड़ बारिश! कोहरे के साथ पड़ेगी भयंकर ठंड, निकाल ले रजाई-कंबल, देखे कही आपके एरिया का नाम तो नहीं...

MP Weather News 2023
x

MP Weather News 2023

MP Weather Alert 2023: एमपी (MP) में कुछ दिनों से ठण्ड से लोगो को राहत मिलती नजर आई थी.

MP Weather Forecast 2023: एमपी (MP) में कुछ दिनों से ठण्ड से लोगो को राहत मिलती नजर आई थी. लेकिन लेटेस्ट खबर के अनुसार एक बार फिर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ठंड का दौर शुरू होने जा रहा है. MP Meteorological Department के अनुसार एमपी के कई जिलों में घना कोहरा और कई जिलों में बारिश की संभावना है. चलिए जानते है की कौन से जिलों में मौसम विभाग ने बारिश और कोहरे का पूर्वानुमान (Rain Alert) लगाया है.

इन जिलों का नाम शामिल MP Rain Alert, MP Cold Day Alert

- झाबुआ, रतलाम, मंदसौर, नीमच और श्योरपुर जिले में हल्की से माध्यम बारिश के आसार

- सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलो में छाया रहेगा घना कोहरा

- ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों समेत बालाघाट, धार, इंदौर और जिलो में मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना

यहां नहीं मिलेगी ठंड से राहत Cold Returns in MP

बताते चले की एमपी के कुछ जिलों में हलकी बारिश और कोहरे का दौर जारी है. ऐसे में मौसम विभाग ने कहा की उत्तरी भारत से आने वाली हवाओं के कारण एमपी के कई जिलों में ठंड बढ़ रही है. वहीं पश्चिमी विक्षाभ के कारण रिमझिम बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार अभी 2-3 दिन एमपी के कई जिलों को राहत नहीं मिलने वाली है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले महीने 1 से 3 फरवरी 2023 के दौरान पश्चिमी-विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश/बर्फबारी होगी. इस कारण मध्य भारत में भी ठंड बढ़ेगी.

Next Story