मध्यप्रदेश

MP Weather: रीवा और शहडोल सम्भाग में होने वाली है तेज बारिश, बन गया मौसम का मिजाज

Weather Forecast
x
MP Weather News: पिछले सप्ताह हुई लगातार तेज बारिश से प्रदेश के कई जिलों में नदी नालें उफान पर आ गये।

MP Weather Update: पिछले दिनों हुई बारिश के बाद केवल बादलों का डेरा दिख रहा है। ऐसे में एक बार फिर लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। वहीं इसी बीच मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले एक दो दिनों में एक बार फिर तेज बारिश होने की सम्भावना है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो नया सिस्टम एक्टिव होने वाला है। ऐसे में पता चलता है कि 2 अगस्त से रीवा तथा शहडोल सम्भाग में तेज बारिश हो सकती है। वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, नर्मादापुरम, जबलपुर तथा सागर में बौछार पड़ने की सम्भावना है।

तेज बारिश से घबराए लोग

पिछले सप्ताह हुई लगातार तेज बारिश से प्रदेश के कई जिलों में नदी नालें उफान पर आ गये। वहीं कई जगह तो लोगों के घरों में पानी भरने की तथा कई हादसे होने की जानकारी भी मिली थी। वहीं बताया गया है कि अभी भी मध्य प्रदेश के उत्तरी इलाके में बारिश हो रही है। ग्वालियर, चंबल में अच्छी बारिश हो रही है। वहीं बुंदेलखंड तथा बघेलखंड के कई इलाको में बारिश हो रही है।

वहीं प्रदेश के पड़ोसी प्रदेशों का भी हाल कुछ इसी तरह है। जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ तथा महाराष्ट्र से लगे इलाकों में बारिश हो रही है। व एक बार फिर सिस्टम एक्टिव होने से बारिश होने की सम्भावना है।

इन जिलों में हो रही बारिश

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के इन जिलों में तेज तथा रिमझिम बारिश का दौर जारी है। वहीं कई इलाके ऐसे हैं जहां केवल बादलों ने डेरा जमा रखा है। विगत कई दिनों से बारिश नही हुई है। इसमें रीवा सम्भाग के कई स्थान हैं। वहीं मंडला, नरसिंहपुर, छिदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, सिंवनी, उज्जैन, नर्मादापुरम, धार तथा खरगोन में 24 घंटे के अंदर बारिश हो सकती है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story