मध्यप्रदेश

MP Weather Forecast: बहुत जल्द बदलने वाला है प्रदेश का मौसम, राजस्थान से आ रहे लू के थपेडे़

mp weather news
x
MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का मौसम (weather) जल्द बदलने वाला है।

MP Weather News: वैसे भी कहा जाता है कि जाब होलिका दहन हो जाता है इसके बाद मौसम तेजी के साथ बदलता है। यह बात कितनी सही है इस पर ज्यादा भरोषा तो नहीं किया जा सकता। लेकिन यह बात गलत भी नही है। क्योंकि अक्सर देखा गया है कि होली जलने के बाद मौसम में गर्मी का एहसास होने लगता है। वही मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में तेज गर्मी की शुरूआत हो चुकी है। वहां सूर्यदेव आग उगलने लगे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश का पड़ोसी राज्य होने की वजह से राजस्थन के बदले मौसम का असर तेजी के साथ पड़ता है।

40 के पार पहुंचा एमपी का पारा

राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं ने मध्य प्रदेंश के 9 जिलों का पार बढ़ा दिया है। जानकारी के अनुसार रतलाम, शाजापुर, नर्मदापुरम, खरगौन, धार, खंडवा, दमोह, छतरपुर और राजगढ़ जिलों में आने वाले 48 घंटो में लू चलने की सम्भावना है। इन जिलों का पारा 40 के डिग्री के पार पहुच चुका है।

नर्मादापुरम सबसे गर्म

प्रदेश के मौसम विभाग की माने तो सबसे ज्यादा तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस नर्मदापुरम में दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम तापमान मंडला का 15 डिग्री सेल्सियस रहा है। वहीं कहा गया है कि प्रदेश के रीवा, शहडोल सम्भाग के जिलों में तापमान में बढोत्तरी देखी जा रही है। आने वाले दिनों में रीवा और शहडोल सम्भाग में तापमान बढे़गा।

Next Story