मध्यप्रदेश

MP Weather Forecast: लगातार बदल रहा मौसम, एमपी में इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश

Weather Forecast Latest Update
x
MP Weather Forecast News: समूचे उत्तर भारत में जहां बर्फबारी का दौर जारी है वहीं दक्षिण भारत में कई जगह बारिश हो रही है

MP Weather Forecast News, Madhya Pradesh Mausam Ki Jankari: समूचे उत्तर भारत में जहां बर्फबारी का दौर जारी है वहीं दक्षिण भारत में कई जगह बारिश हो रही है। लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज आने वाले दिनों में बारिश के संकेत दे रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि नए सिस्टम की वजह से 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच बादलों की वजह से तापमान में गिरावट तथा कई जगह बारिश हो सकती है।

कहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के बताए अनुसार अगर बात मध्यप्रदेश की करें तो 8 से 9 नवंबर के बीच मध्य प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, भोपाल और इंदौर जिले के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के कई हिस्सों में केवल बादल दिखाई देंगे। बादलों की वजह से खेतों में मौजूद नमी तेजी के साथ समाप्त होगी। ऐसे में किसान भाइयों को कहा गया है कि बोनी के लिए तैयार खेतों में पाटा मारकर एक-दो दिन का इंतजार करें।

मध्य प्रदेश के कई जिलों में धान की कटाई जोरों पर है। लेकिन किसानों को मौसम को देखते हुए ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बारिश की संभावना अत्यंत कम है।

वही आईएमडी के अनुसार जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और हिमाचल प्रदेश में 9 एवं 10 नवंबर को बारिश की संभावना है। इसी तरह उत्तराखंड पंजाब केरल तमिलनाडु तटीय आंध्र प्रदेश जैसे कुछ स्थानों में तेज बारिश हो सकती है।

यहां बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के बताए अनुसार 10 नवंबर से मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तापमान में गिरावट देखी जाएगी। वहीं 12 नवंबर के बाद मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में ठंड का असर शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग का कहना है कि रात और दिन के तापमान में करीबन 4 डिग्री का अंतर रहेगा।

Next Story