मध्यप्रदेश

MP Weather Forecast: एमपी में 20 अगस्त के बाद होगी भारी बारिश, इन जिलों में मध्यम वर्षा होने के आसार

Weather Forecast News
x
MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश (Heavy Rainfall) की संभावना से मना किया है।

MP Weather Report: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते दिनों से लगातार बारिश बारिश का दौर जारी है। इसी बीच प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश (Heavy Rainfall) की संभावना से मना किया है। इसी बीच मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया कि राज्य के वातावरण में मौजूद नमी के कारण हल्की-फुल्की बौछारें पड़ सकती हैं। विभाग ने दो दिन बाद बारिश का दौर फिर शुरू हो सकता है।

मिली जानकारी के प्रदेश के जिले के गुना पर बने लो प्रेशर एरिया (Low Pressure Area) के कारण पिछले दो दिनो से राज्य में रुक-रुककर तेज बौछारें पड़ रही थीं। इस बीच यह लो प्रेशर एरिया राजस्थान के कोटा के पास पहुंच गया है। इसके चलते प्रदेश में अभी दो दिन तक भारी वर्षा होने के आसार नहीं हैं। हालांकि प्रदेश के वातावरण में बड़े पैमाने में मॉइस्चर बरकरार रहने के कारण रुक-रुककर बौछारें पड़ती रहेंगी।

मौसम वैज्ञानिको के अनुसार मानसून ट्रफ भी अवदाब के क्षेत्र से होकर गुजर रहा है। इस वेदर सिस्टम के आगे बढ़ने के कारण गुरुवार, शुक्रवार को भारी वर्षा से राहत मिलेगी। हालांकि अरब सागर एवं बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) से मिल रही नमी के कारण पूरे प्रदेश में रुक-रुककर बौछारें पड़ सकती हैं। गुरुवार को उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर संभागों के जिलों में वर्षा होने के आसार हैं।

Next Story