मध्यप्रदेश

अगले कुछ दिन एमपी के लिए पड़ेंगे भारी, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Weather Update

MP Weather Alert: एमपी में विभिन्न जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते प्रदेश की दर्जनों नदियां उफान पर हैं।

MP Weather Forecast, MP Weather Alert: एमपी में विभिन्न जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते प्रदेश की दर्जनों नदियां उफान पर हैं। नदी-नाले उफान पर होने के चलते निचले इलाको के रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन में एमपी के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।

बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया (Low Pressure Area) बनने से ऐसे हालात निर्मित हो सकते हैं। प्रदेश के विभिन्न इलाको में बारिश के चलते टेम्परेचर में भी गिरावट हो रही है। मौसम विभाग ने बताया की 18 जिलों में अधिकतम तापमान 30 के नीचे बना हुआ है। विभाग के अनुसार वेदर सिस्टम बनने के चलते प्रदेश के विभिन्न इलाको 17 अगस्त भारी बारिश हो सकती है।

Madhya Pradesh Heavy Rainfall Alert

इन जिलों हुई बारिश

मौसम विभाग के रिपोर्ट (MP Weather Department Report) के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान एमपी के रीवा, जबलपुर, शहडोल, सागर एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा उज्जैन संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।

अगले 24 इन जिलों में होगी भारी बारिश

अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान बता रहा है कि शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल, ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इन इलाको में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं अति भारी बारिश तथा कहीं-कहीं अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताई है। इन इलाको में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। तो वहीं ग्वालियर, चंबल, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में पन्ना, छतरपुर, दमोह, सागर, सीहोर जिलों में कहीं-कहीं अति बारिश की संभावना है। इन इलाको में विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, भोपाल, चंबल, ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने की आशंका जताई है।

Next Story