मध्यप्रदेश

एमपी के मौसम में फिर बदलाव, यहां झमाझम बारिश के आसार, जानें लिस्ट में कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल..

Weather Forecast Latest Update
x
MP Weather News: प्रदेश के तीन संभागों में बन रहे बारिश के आसार

Madhya Pradesh Mausam Ki Jankari: मध्य प्रदेश के मौसम में हर दिन बदलाव आ रहे है और एक बार फिर बारिश के आसार बन रहे है। मौसम विभाग के अनुसार 48 घंटे के अंदर प्रदेश के तीन संभागों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। तो वही दो जिलों में चमक-गरज के साथ बारिश हो सकती है।

इन संभागों में बारिश

मौसम विभाग ने प्रदेश के शहडोल, जबलपुर एवं नर्मदापुरम संभाग के साथ ही बुरहानपुर और खंडवा में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने इन जिलों में मौसम का येलो अलर्ट जारी किया है।

बारिश के ये है वजह

मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण बनने के आसार है। जिससे जबलपुर संभाग के मंडला, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी में कहीं-कहीं हल्की बौछारें पड़ सकती हैं, वही राजस्थान के आसपास प्रति चक्रवात बना हुआ है, जिसके कारण वातावरण से नमी कम होने लगी है। मंगलवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ धीरे-धीरे बढ़ेगा जिसके प्रभाव से हवाओं का रुख बदलेगा और रात के तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी होगी।

अक्टूबर माह में भी हो रही अच्छी बारिश

ज्ञात हो कि चौमास बीत जाने के बाद भी इस वर्ष अक्टूबर माह में बारिश हो रही है। जिसके चलते इस वर्ष अच्छी बारिश मौसम विभाग में रिकार्ड की जा रही है। वही जिस तरह से मौसम में आए दिन बदलाव और हवा का दबाब बन रहे है उससे अभी बारिश के आसार मध्यप्रदेश में भी बने हुए है।

बढ़ेगी ठंड

मौसम में नमी के चलते एवं तेज धूंप होने से अभी तापमान में गिरावट कंम दर्ज की जा रही है। माना जा रहा है कि मौसम में बदलाव आने के बाद तेज ठंड का एहसास लोगो को होगा। संभावना है कि दीवाली के बाद लोगो को तेज ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story