मध्यप्रदेश

MP Weather Forecast: 3 दिन बाद बादल छठते ही एमपी में बढ़ेगी ठिठुरन, शुरू हुआ सर्द हवाओं का दौर

MP Weather Forecast 2022
x
MP Weather News: एमपी में 6 नवबर के बाद ठंड की होगी जोरदार दस्तक

MP Weather News: ठंड की दस्तक अब तेजी से बढ़ने वाली है और मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम होगा। मौसम के जानकारों का कहना है कि हिमालय से ठंड हवाओं का आना सोमवार से शुरू हो गया है। ये हवाएं मैदानी रास्तों से उत्तर-पूर्वी भारत में तेजी से बढ़ रही है और इससे मध्यप्रदेश में ठंड का असर तेजी से बढ़ेगा।

3 दिन रहेंगे बादल

मौसम विभाग का अनुमान है कि आगामी 2 से 3 दिन तक हल्के बादल छा सकते है और इससे हल्की गर्मी महसूस होगी। बादल छठते ही सर्दी का सितम बढ़ने वाला है। मौसम विभाग का जो पूर्वानुमान है उसके तहत नवंबर के पहले सप्ताह में रात का तापमान 14 डिग्री के भी नीचे आ सकता हैं, जबकि दिन में पारा 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे जा सकता हैं।

इस वर्ष पड़ेगी कड़ाके की ठंड

ठंड को लेकर मौसम वैज्ञानिकों को जो अनुमान है उसके तहत इस वर्ष अच्छी ठंड पड़ने वाली हैं। ठंड का असर पूरे 4 माह तक रहने वाला है। इस दौरान कोहरा और घुंध होने के साथ ही दिन में सर्दी का सितम तेज रहने वाला है, दरअसल हिमालय में हवाएं चलाने के साथ ही बर्फबारी होने से यह सिस्टम स्ट्रांग होने लगेंगे।

इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार हिमालय से आने वाली ठंड हवाओं से 6-7 नवंबर को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान ही नहीं, बल्कि गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा और तेलंगाना तक तापमान तेजी से गिरेगा।

Next Story