मध्यप्रदेश

MP Weather Department: बिगड़ा मौसम का मिजाज, रीवा संभाग सहित इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने की भी संभावना

Weather Update: Heavy rain likely in Rewa and Sagar divisions of Madhya Pradesh
x
MP Weather Department: विगत काफी समय से मौसम का बदलता मिजाज किसानों के चिंता में डाल दिया है। अचानक से मौसम बदलने से ठंड गायब सी हो गई है।

MP Weather Department: विगत काफी समय से मौसम का बदलता मिजाज किसानों के चिंता में डाल दिया है। अचानक से मौसम बदलने से ठंड गायब सी हो गई है। वही रात के तापमान में विद्ध दर्ज की गई है। ऐसे में मौसम विभाग ने एलो एलर्ट जारी करते हुए हल्की बारिश होने की सम्भावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश में रीवा सम्भाग को छोड़कर कई सम्भागों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा जारी किये गये अलर्ट से किसानों की चिंता बढ़ी हुई है।

बढ़ रहा तापमान

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि अगले 24 घंटे में रीवा संम्भाग के पडोसी सम्भाग शहडोल और जबलपुर में तापमान में परिर्वतन हुआ है। वही बात अगर रीवा सम्भाग की करे तो यहा के तापमान में बढोत्तरी दर्ज की जारी हैं। सामान्य मौसम होने के बाद भी दिन में गर्मी का एहसास हो रहा है।

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग (Weather Department) का कहना है कि अगले 24 घंटे में रीवा सम्भाग के कुछ जिलों में तथा शहडोल सम्भाग के अनूपपुर तथा डिंडोरी के जिलों में हल्की बारिश तथा गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की सम्भावना है।

किसान चिंतित

मौसम के बदल रहे रुख की वजह से किसानों की चिंता बढ़ी हुई है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि प्रदेश में कई फसलें पूरी तरह से पककर तैयार हैं तेवहीं कुछ फसलें पकने की कगार पर है। ऐसे में मान जा रहा है कि अगर बारिश होती है ते किसानो को बहुत नुक्शान का सामना करना पडेगा।

Next Story