मध्यप्रदेश

MP Weather and Pollution Report: मध्यप्रदेश में इस हफ्ते पड़ेगी जोर की ठंडी, कोहरा भी करेगा परेशान, पढ़िए पूरी खबर!

Saroj Tiwari
8 Dec 2021 12:03 PM GMT
MP Weather and Pollution Report: मध्यप्रदेश में इस हफ्ते पड़ेगी जोर की ठंडी, कोहरा भी करेगा परेशान, पढ़िए पूरी खबर!
x

MP Weather and Pollution Report

MP Weather and Pollution Report: प्रदेश के मौसम में कुछ दिनों तक उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसके साथ ही ठंड भी बढ़ेगी।

MP Weather and Pollution Report: प्रदेश के मौसम में कुछ दिनों तक उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसके साथ ही ठंड भी बढ़ेगी। वहीं कुछ शहरों में कोहरे की धुंध छाई रहेगी जिससे कुछ ज्यादा ठंड महसूस होगी। बताया गया है कि 8 दिसंबर के बाद रात के पारे में गिरावट आ सकती है। जिससे ज्यादा ठंड महसूस की जाएगी। अगले हफ्ते तक तापमान में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। यही हाल प्रदेश के अन्य जिलों में रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार अभी दो हफ्ते तक मौसम मंे उतार-चढ़ाव बना रहेगा। फिर इसके बाद ठंड़ पकड़ेगी। राजधानी भोपाल सहित अन्य कई जिलों में कोहरा छाये रहने की संभावना है। बताया गया है कि अगले दो दिनों में प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट आ सकती है।

इन राज्यों में बदलेगा मौसम

आपको बता दें कि जन्मू-कश्मीर के आसपास के क्षेत्रों में विक्षोभ बना हुआ है। वहीं महाराष्ट्र में पूर्व अरब सागर के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। बिहार और पूर्वाेत्तर भारत के कुछ हिस्सों मंे कोहरा छाया रहा। अगले 24 घंटे के दौरान आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

विंध्य में मौसम का मिजाज

विंध्य में फिलहाल ठंड का असर रात में कुछ हो रहा है। दो-चार दिन पूर्व कुछ ठंढ़ी थी लेकिन दिन में ठंड कोई असर नहीं देखा जा रहा है। आसमान में हल्के बादल छाये रहने के कारण ठंड का असर नहीं है लेकिन जैसे ही आसमान पूरी तरह साफ हुआ तो ठंड बढ़ेगी। अगले दो चार दिन में ठंड के जोर पकड़ने की संभावना है। माना जा रहा है कि दिसंबर के मध्य से ठंड जोर पकड़ेगी और आने वाले दिनों में कंपकंपाहट वाली ठंड महसूस हो सकती है।

Next Story