मध्यप्रदेश

MP Weather Alert: अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Weather Update

MP Weather Alert: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Alert, Weather Forecast: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है. जिनमें इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में तथा राजगढ जिले शामिल हैं. इनके अलावा छिंदवाडा, सिवनी, बालाघाट, मण्डला एवं डिंडोरी जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है.

एमपी के इन जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के मुताबिक़ अगले 24 घंटे के दौरान एमपी के इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में तथा राजगढ जिलों में कहीं-कहीं (64.5 से 204.4 mm) भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. छिंदवाडा, सिवनी, बालाघाट, मण्डला एवं डिंडोरी जिलों में कहीं कहीं (64.5 से 115.5 mm) भारी बारिश की संभावना है.

इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर एवं शहडोल संभागों के जिलों में तथा सागर एवं दमोह जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली चमकने या बिजली गिरने की संभावना है. जबकि इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, शहडोल एवं जबलपुर एवं संभागों के जिलों के अधिकाँश स्थानों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही रीवा सागर, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों के अनेक क्षेत्रों में वर्षा या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के शहडोल जबलपुर, सागर, भोपाल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानो पर नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन एवं चंबल संभागों के जिलों में अनेक स्थानो पर तथा रीवा संभाग के जिलों में कुछ स्थानो पर वर्षा दर्ज की गई है.

वर्षा के प्रमुख आंकडे (सेमी मे)

गरोठ 16, राघौगढ 10, खण्डवा 8, अमरकंटक, तमिया, ओरछा, कुरवाई 7, मुलताई, देपालपुर, भगवानपुरा, बीना, खुरई 6, शहडोल, डिंडोरी, बुढार मवई, मेघनगर, बामौरी, श्योपुरकलॉ, भैंसदेही, नरसिंहगढ़, बनखेडी, कुंभराज 5 सेमी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story