मध्यप्रदेश

MP Weather Alert: राज्य में दो दिनों तक तेज बारिश का दौर, रीवा-सीधी समेत 16 जिलों में अतिवृष्टि की संभावना

MP Weather Forecast 2023
x
MP Weather Alert: मानसून के पहले सप्ताह में हुई तेज बारिश की वजह से मध्यप्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. ऐसा ही मौसम गुरुवार और शुक्रवार को हो सकता है.

MP Weather Alert: मानसून के पहले सप्ताह में हुई तेज बारिश की वजह से मध्यप्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. ऐसा ही मौसम गुरुवार और शुक्रवार को हो सकता है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने रीवा, सीधी समेत राज्य के 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना बताई है. साथ ही चेतावनी दी है कि अतिवृष्टि के साथ राज्य के कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है.

गुरुवार को भी राज्य के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. रीवा, सतना, जबलपुर, नरसिंहपुर, भोपाल समेत कई जिलों में सुबह से बारिश हो रही है. हालांकि अभी इन स्थानों मे रिमझिम बारिश हो रही है, लेकिन आज तेज बारिश के आसार भी हैं.

तेजी से बढ़ रहा नर्मदा नदी का जलस्तर

जबलपुर और नरसिंहपुर में बुधवार को हुई तेज बारिश की वजह से नर्मदा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. नर्मदापुरम के सेठानी घाट पर नर्मदा नदी का जलस्तर गुरुवार सुबह 8 बजे 947 फीट पहुंच गया. 24 घंटे के अंदर 10 फीट से ज्यादा पानी बढ़ा है. यह खतरे के निशान से 18 फीट नीचे है. जिला प्रशासन व बचाव दल अलर्ट हो गए हैं.

ब्रिज पर पानी आ जाने के कारण करीब सात ट्रेनों के रूट डायवर्ट

इधर, तेज बारिश की वजह से जबलपुर-इटारसी रेलवे ट्रैक पर करेली-नरसिंहपुर स्टेशन के बीच रेवा ब्रिज में पानी भर गया है. जिसकी वजह से करीबन सात ट्रेनों का रूट डाइवर्ट किया गया. 28 जून को रवाना हुई इन ट्रेनों को अलग रूट से निकाला जा रहा है. इसी तरह से जबलपुर मंडल के कटनी-बिना लाइन के सलैया स्टेशन के पास ट्रैक पर पानी भर गया है.

इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान

गुरुवार को राजगढ़, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, सीधी, रीवा, सतना, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट और सागर में भारी बारिश होने का अनुमान है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story