मध्यप्रदेश

MP Weather Alert: एमपी में फिर 7 अक्टूबर तक तेज बारिश के आसार, विंध्य में येलो अलर्ट जारी

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Weather Update

Madhya Pradesh Weather Forecast: एमपी में बारिश के आसार बन रहे है और इससे प्रदेश कई जिले तरबतर हो सकते है

MP Weather News, Madhya Pradesh Mausam: एमपी में फिर बारिश के आसार बन रहे है और इससे प्रदेश के कई जिले तरबतर हो सकते है। दशहरा पर्व पर मौसम खलल डाल सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 5, 6 और 7 अक्टूबर को प्रदेश भर में जमकर बारिश होगी।

ऐसे एमपी पहुचेगा मौसम

मौसम विभाग का अनुमान है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे दबाब के चलते उड़िसा-छत्तीसगढ के रास्ते मानसून मध्यप्रदेश पहुचेगा। जिससे उक्त क्षेत्र से लगे हुए एमपी के जिलों में जंहा तेज बारिश हो सकती है तो वही प्रदेश के अन्य जिले भी भीग सकते है।

विंध्य में बारिश का येलो अलर्ट

जो नया सिस्टम बारिश का एक्टिव हो रहा है उससे 3 अक्टूबर को रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली में ही बारिश होगी। मौसम विभाग ने चारों जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। इसके बाद 8 से 11 अक्टूबर तक प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। मुख्यतः उतरी इलाकों ग्वालियर-चंबल और बुंदेलखंड-बघेलखंड में कहीं-कहीं और पूर्वी मध्यप्रदेश यानी महाकौशल, बुंदेलखंड-बघेलखंड में 2 दिन कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

21 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 21 जिलों में हल्की से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। भोपाल-इंदौर में झमाझम होने की संभावना है। जिस तरह से बारिश के आसार बन रहे है उससे माना जा रहा है कि प्रदेश से मानसून की विदाई अभी तक की स्थिति में 15 अक्टूबर तक या उसके बाद होने की संभावना है। ज्ञात हो कि यू तो 15 सिंतबर तक वर्षा काल माना गया है, लेकिन लगातार मौसम के बन रहे सिस्टम के चलते रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story