मध्यप्रदेश

MP Weather 2023: नए साल में एमपी में पड़ेगी भयंकर ठंड, खबर पढ़ उड़ जाएंगे होश, बिन देर किए फटाफट जाने

MP Weather Forecast 2022
x
MP Weather Report: उत्तर-भारत के राज्यों में ठंड का होगा जबरदस्त असर.

MP Weather: अलविदा साल और न्यू ईयर के बीच ठंड का भी जोरदार टार्चर होगा। मौसम के जानकारों की माने तो 31 दिसबंर से ठंड का प्रभाव तेज होने वाला है। उत्तर-भारत के 5 राज्य कोल्ड-डे रहेगे। इस दौरान कोहरे का असर होने के साथ ठंड इतना तेज होगी कि ओश की जगह बर्फ की चादर बिछेगी।

1 डिग्री तक रह सकता है तापमान mp weather update

जिस तरह से ठंड का आगाज देखा जा रहा है उससे संभावना है कि रात का तापमान 1 से 4 डिग्री के बीच रह सकता है। तो वह दिन में भी सर्द हवाएं सताऐगी। तापमान गिरने से पाला पड़ने की भी संभावना जताई जा रही है। ऐसे किसानों को नुकसान हो सकता है और उन्हे इस दौरान सर्तकता बरतनी होगी।

इन राज्यों में होगा कोल्ड-डे mp weather News

मौसम विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा ठंड का असर देश की राजधानी दिल्ली, पंजाब, उत्तर-प्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत उत्तर-भारत के राज्य शामिल है। यंहा का तापमान माइनस तक जा सकता है। जिससे सफेद बर्फ की चादर बिछेगी। तो वही दिन में शीतलहर चल सकती है।

बर्फीली हवाओं से कपा एमपी mp weather forecast

मध्यप्रदेश में ठंड का असर तेज हो गया है। दरअसल उत्तर-भारत से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते तापमान में गिरावट आ रही है। तो वही 31 दिसंबर के बाद कोहरा पड़ने के साथ ही शीतलहर चल सकती है। जानकार बताते है कि 30 और 31 दिसंबर को कुछ राहत रहेगी जबकि 1 जनवरी से ठंड फिर तेज होगी।

कुछ इसी तरह के मौसमी हालत राजस्थान में भी रहेगा। जंहा राज्य के लोगो को तेज ठंड के सामान करना पड़ेगा। इस दौरान राज्य में कोहरा एवं बर्फ की चादर बिछ सकती है।

Next Story